Breaking News

आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा ,जानें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएके इस वक्त आईपीएल की सबसे सफल टीम है जबकि आरसीबी पिछले 16 सालों से खिताब के लिए तरस रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है, लेकिन इससे पहले दोनों की कमजोरी और ताकत पर एक नजर डालते हैं।

CSK की ताकत 

चेन्नई सुपर किग्स की सबसे बड़ी ताकत कप्तान एमएस धोनी हैं। धोनी को पता है कि किस खिलाड़ी को कब और कैसे इस्तेमाल करना है। सीएसके की ताकत उसकी बल्लेबाजी रही है। पिछले सीजन में भी टीम ने खिताब अपने नाम बल्लेबाजी के दम पर ही किया था। टीम के पास ऑलराउंडर्स की कमी नहीं है, जो कि एक और प्लस पॉइंट टीम के पास है। स्पिनर भी रविंद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर और महेश थीक्षणा के रूप में दमदार हैं।

 CSK की कमजोरी

वहीं टीम की कमजोरी की बात करें तो, टीम के बेहतरी गेंदबाज मथीशा पथिराना और मुशफिकुर रहीम चोटिल हैं। हालांकि, ये कमजोरी कुछ ही मैचों में नजर आएगी। जैसे ही ये खिलाड़ी फिट हो जाएंगे तो फिर गेंदबाजी भी मजबूत हो जाएगी। इसके अलावा टीम के साथ समस्या ये है कि शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही।

 RCB की ताकत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ताकत भी हमेशा से बल्लेबाजी रही है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी टॉप 5 या ज्यादा से ज्यादा टॉप 6 तक ही बल्लेबाजी नजर आती है। टीम के पास तेज गेंदबाज भी अच्छे हैं, मोहम्मद सिराज, अल्जारी जोसेफ और आकाशदीप टीम के पास मौजूद हैं।

RCB की कमजोरी

वहीं टीम की कमजोरी बल्लेबाजी में गहराई और स्पिन विभाग है। अनुभवी कर्ण शर्मा के अलावा टीम के पास कोई स्पिनर नहीं है। हालांकि, इस बार कैमरोन ग्रीन भी अपनी गेंदबाजी का हुनर दिखाएंगे। लेकिन वे तेज गेंदबाज हैं। ग्लेन मैक्सवेल पार्ट टाइमर स्पिनर हैं।