Breaking News

आईएमडी मुंबई ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की, ऑरेंज अलर्ट

रुक-रुक कर हो रही मध्यम से भारी बारिश के साथ लगातार बारिश ने मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवाओं और यातायात को धीमा कर दिया है। देश की वित्तीय राजधानी के कई हिस्सों में सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच 15 मिमी से अधिक बारिश हुई। भारी बारिश के कारण, सायन जैसे निचले इलाकों में जलभराव हो गया, जिसके कारण अधिकारियों को सड़क यातायात को डायवर्ट करना पड़ा। पश्चिमी उपनगरों में अंधेरी और जोगेश्वरी रेलवे स्टेशनों के बीच अंधेरी सबवे में भी पानी भर गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) मुंबई ने सुबह 8 बजे नाउकास्ट चेतावनी जारी की, जिसमें भविष्यवाणी की गई कि अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसने महाराष्ट्र की राजधानी के लिए अगले 24 घंटों के दौरान “शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। एक नागरिक अधिकारी ने कहा कि शाम 4.09 बजे अरब सागर में 3.87 मीटर का उच्च ज्वार आएगा।

7 झीलों में जल स्तर 20% के पार, लेकिन 2023 और 2022 के स्तर से नीचे बना हुआ है

भारत की वित्तीय राजधानी में रेड अलर्ट के बीच, मुंबई की सभी सात झीलों में जल स्तर मंगलवार, 9 जुलाई को 20% के आंकड़े को पार कर गया। हालाँकि, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, कुल संख्या 2022 और 2023 के स्तर से नीचे रही।