Breaking News

अब ICC ने दिया स्मिथ को झटका, 1 टेस्ट के लिए किया सस्पेंड, लगाया 100% जुर्माना

दुबई। बॉल टेपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पर आईसीसी ने एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया है. इतना ही नहीं स्मिथ पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है.

स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट को आईसीसी ने 3 डिमेरिट अंक दिए हैं. साथ ही उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

Australia captain given one-match suspension. https://www.icc-cricket.com/media-releases/650624  @icc

Steve Smith suspended and Bancroft handed three demerit points

Australia captain given one-match suspension.

icc-cricket.com

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए. घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने गेंस से छेड़छाड़ की बात मानी.

Steve Smith suspended for one Test and fined 100% of match fee, Bancroft fined 75% of his match and receives three demerit points

दरअसल, टीवी रीप्ले में देखा गया कि कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से चिप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की.

माना जा रहा है कि यह चीज सैंडपेपर था, जिसका इस्तेमाल बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को एक तरफ से खुरदरा करने के लिए किया था, ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिले. विवाद के बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी है, उनके अलावा डेविड वॉर्नर को भी टीम की उप-कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा है.