Breaking News

याकूब कुरैशीः 9 महीने से फरार पिता.पुत्र को मेरठ पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान कुरैशी की भागदौड़ आखिरकार खत्म हो गयी है और यह दोनों पिता-पुत्र गिरफ्तार कर लिये गये हैं। 9 महीने से फरार कुरैशी पिता-पुत्र को मेरठ पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह दोनों दिल्ली के चांदनी चौक में अपने रिश्तेदार के यहां पर छिपे थे। जहां पर पुलिस ने दबिश देकर शुक्रवार रात दो बजे इन दोनों को गिरफ्तार किया। एसपी क्राइम अमित कुमार ने बताया है कि दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से एक फ्लैट के अंदर याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था। इनाम घोषित होने के बाद याकूब कुरैशी और उसके बेटे की तलाश में सिविल पुलिस के अलावा एसटीएफ को भी लगाया गया था।

हम आपको बता दें कि 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी की फैक्टरी पर यूपी पुलिस ने छापा मारा था। जहां पर अवैध तरीके से मीट पैकिंग का काम चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे इमरान व फिरोज सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। आरोप लगाया गया था कि खरखौदा के अलीपुर स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लि. में बिना अनुमति के मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का धंधा चल रहा है। इस मामले में याकूब, फिरोज और इमरान की फरारी पर इनाम घोषित कर दिया गया। साथ ही याकूब, फिरोज, इमरान, शमजिदा, मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब के खिलाफ गैंगस्टर का भी मुकदमा किया गया। इस मामले में मुजीब को पहले ही जेल भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि याकूब और उनके बेटे ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका भी दायर की थी लेकिन वह खारिज हो गयी।

उधर, कुरैशी पिता-पुत्र की गिरफ्तारी होने की जानकारी लगते ही याकूब के समर्थकों में खलबली मच गई है। हम आपको यह भी बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी दो बार उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं। वह पहली बार 2002 में खरखौदा विधानसभा सीट से विधायक रहे उसके बाद 2007 में वह मेरठ शहर सीट से विधायक चुने गये थे। वह बसपा सरकार में मंत्री रहने के अलावा लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।