Breaking News

UPA हो या NDA, मोदी हो या मनमोहन PAK से बातचीत के लिए हमेशा तैयारः PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सरकारें किसी की भी हो भारत हर मुद्दे पर पाकिस्तान से बातचीत के लिए तैयार है. लेकिन हमारा यही कहना है कि बम और बंदूक के शोर में बातचीत नहीं सुनी जा सकती. सीमा पार से आतंकवाद खत्म होना चाहिए, हम इस बात पर लगातार दबाव बना रहे हैं. भारत ने दुनिया में ऐसा माहौल बना है जिससे पाकिस्तान विश्व पटल पर अलग-थलग पड़ गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चाहे यूपीए की सरकार हो या एनडीए की, किसी ने बातचीत का विरोध नहीं किया. हमारे देश की सतत नीति है, चाहे मोदी सरकार हो या मनमोहन सिंह सरकार हो, हम सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए तैयार हैं. क्योंकि भारत की दलील मजबूत. हमारा सिर्फ इतना कहना है कि बम और बंदूक के शोर में बातचीत नहीं सुनी जा सकती. सीमा पार से आतंकवाद खत्म होना चाहिए, हम इस बात पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत ने ऐसा माहौल बनाया है जिससे पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सार्क सम्मेलन में पाकिस्तान जाने के निमंत्रण के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि हम पुल तब पार करेंगे जब वहां पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान तब आया है जब जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के वेश में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो घुसपैठियों का मार गिराया. इन घुसपैठियों को पार कराने के लिए पाकिस्तानी सेना की तरफ से हेवी फायरिंग और रॉकेट दागे गए.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी सीमा पार से होने वाले हमले नहीं रुके, इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1965 हो या 1971 का युद्ध एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी. पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा.