Breaking News

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने लगातार जीते वनडे, टी20 व टेस्ट सीरीज

नई दिल्ली, । रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान बनाए गए थे और उसके कुछ दिन बाद ही उन्हें वनडे टीम का भी कप्तान बना दिया गया। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई। रोहित शर्मा के फुल टाइम कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन कमाल का रहा है। रोहित शर्मा ने टी20 टीम का कप्तान बनने के बाद सबसे पहले न्यूजीलैंड को फेस किया था और उस टीम को भारत ने सीरीज में हराने में सफलता हासिल की थी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ये टीम सफल रही थी। हिटमैन ने पिछले 17 मैचों में बतौर कप्तान लगातार जीत दर्ज की है।

फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज की टीम भारतीय दौरे पर आई थी और भारत ने कैरेबियाई टीम के साथ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली थी। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे और फिर टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप किया था। इसके ठीक बाद श्रीलंका की टीम भारतीय दौरे पर आई और यहां पर दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई।

भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार फिर से श्रीलंका को भी तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 के क्लीन स्विप कर दिया। श्रीलंका के खिलाफ भारत को पहले टी20 में 62 रन से जबकि दूसरे में 7 विकेट और फिर तीसरे में 6 विकेट से जीत मिली थी। इसके ठीक बाद श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा बतौर टेस्ट कप्तान पहली बार मैदान पर उतरे और यहां पर भी अपना जलवा दिखाया। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा ने श्रीलंका को भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। भारत ने श्रीलंका को पहले मैच में पारी व 222 रन से जबकि दूसरे मैच में 238 रन से मात दी और टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया।