Breaking News

‘कांग्रेस में मची भगदड़’, BJP के दावे पर कमलनाथ बोले-बीजेपी अपनी चिंता करें हमारी चिंता न करें

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने सोमवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट के कुछ दावेदारों के बीच निराशा को स्वीकार करते हुए कहा, “कुछ लोगों का निराश होना स्पष्ट है।” पार्टी के कुछ नेताओं और उनके समर्थकों के बीच निराशा के बारे में पूछे जाने पर, कमल नाथ ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए 4,000 लोगों ने कांग्रेस के टिकटों पर अपना दावा पेश किया, और कहा कि “सभी 4,000 लोगों को टिकट नहीं दिया जा सकता”। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि अंत में वे कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा वंशवादियों को टिकट बांटने के आरोपों पर जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा, ‘बीजेपी को अपनी चिंता करनी चाहिए।’ कमलनाथ ने कहा, “मध्य प्रदेश की जनता को एहसास हो रहा है कि किस प्रकार उनके साथ खिलवाड़ हो रहा है और कैसे प्रदेश को चौपट बनाया गया है….बीजेपी अपनी चिंता करें हमारी चिंता न करें।” कांग्रेस पार्टी ने अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा गया है, जहां से वह वर्तमान में विधायक हैं। कांग्रेस ने रविवार को जारी पहली सूची में कई मौजूदा विधायकों को रिपीट किया है।

 

 

कांग्रेस की सूची जारी होने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, “…कांग्रेस की सूची में मैं कुछ देखता नहीं हूं लेकिन उनकी सूची निकलने के बाद जो भगदड़ मची है वह देख रहा हूं जिसका अंदाजा कांग्रेस और बाकी लोगों को भी था… कांग्रेस की कोई तैयारी नहीं है।” भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि कमलनाथ ने आज फ्यूज बल्बों की एक लड़ी जारी की है। इनमें से अधिकांश ज़मानत ज़ब्त होने वाले हैं। आज ही स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सरकार नहीं बना सकती। जिस प्रकार से महिलाओं और पिछड़े वर्ग की उन्होंने उपेक्षा की है उससे साफ लगता है कि उन्होंने निराशा में उम्मीदवारों की सूची जारी की है।