Breaking News

मण्पिुर की घटना ने दुनिया में देश की प्रतिष्ठा गिराई है: अखिलेश यादव

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अपने दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाए है। अखिलेश ने बताया कि देश की दो तिहाई जनता बीजेपी से नाराज है, क्योंकि भाजपा सरकार ने लोगों को धोखा दिया है। राज्य और केंद्र सरकार जनता से जो भी वादा करती है उसे पूरा नहीं करती। बीजेपी सरकार के राज में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ा है। जब भी कोई इनके खिलाफ आवाज उठाता है तो सरकार झूठे मुकदमे कर उन्हें जेल में डाल देती है।

 

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार ने जनता से झूठे वादे किए है। किसानों की आय दुगना नहीं हुई, न ही उन्हें उनकी फसलों का लागत मूल्य मिला है। बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। महंगाई बढ़ाकर सरकार ने गरीबों की कमर तोड़ दी है। खाने-पीने के सामान के दाम पहले से ही बढ़े हुए थे। अब सरकार सब्जियों के दामों की वृद्धि भी नहीं रोक पा रही हैं। टमाटर के साथ ही, अदरक, मिर्च और अन्य सब्जियों की कीमतों काफी बढ़ गई और दालों की कीमतें पहले ही आसमान पर है। पिछले दिनों वाराणसी में दुकानदार ने टमाटर की महंगाई पर प्रदर्शन किया तो उस पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

PunjabKesari

किसानों को उनकी फसलों का लागत मूल्य नहीं मिलाः अखिलेश
इसके बाद अखिलेश ने किसानों की हालात पर भी बात की है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने किसानों की आय को दुगना भी नहीं किया। न हीं उनकी फसलों का लागत मूल्य नहीं मिला। सब्जियों की कीमतें बढ़ी है, लेकिन उनका भी मुनाफा किसानों और विक्रेताओं को नहीं मिल रहा। सरकार जानबूझकर अपने व्यवसायियों को मुनाफा करा रही है। इसी तरह से डीजल-पेट्रोल की कीमत इसलिए बढ़ाया है जिससे उनके उद्योगपति मित्र मुनाफा कमायें। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश बिजली संकट से परेशान है। बीजेपी सरकार ने बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिए एक भी बिजलीघर नहीं बनाया।

मणिपुर की घटना शर्मनाकः अखिलेश  
इस दौरान अखिलेश ने मणिपुर में हुई शर्मनाक घटना पर भी दुख जताया। उन्होंने कहा कि मणिपुर जैसी घटना इधर दुनिया में कहीं नहीं हुई होगी। इस घटना ने दुनिया में देश की प्रतिष्ठा गिराई है। इस तरह की तस्वीरों से सिर शर्म से झुक जाता है। मणिपुर के मुख्यमंत्री का कहना है कि इस तरह की कई घटनाएं हुई है। मणिपुर में महीनों से हत्या, लूट, और जघन्य घटनाएं हो रही है। आखिर केन्द्र सरकार की इंटेलिजेंस क्या कर रही है? मणिपुर की घटना के लिए आरएसएस की नफरत फैलाने और बांटने वाली राजनीति जिम्मेदार है। इस घटना के बाद आम जनता के साथ बीजेपी को वोट देने वाली महिलाएं भी आक्रोशित है। आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को कोई वोट नहीं देगा और उनका सफाया तय है।