Breaking News

अग्निपथ योजन हिंसा का चौथा दिन: समूचा देश चपेट में दिल्ली से तेलंगाना तक पहुंचा बवाल

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्र सरकार की सैन्य बलों में भर्ती की योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर देश में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज बिहार, यूपी समेत कई राज्यों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बिहार के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आगजनी की है। यही नहीं, उन्होंने सुरक्षा बलों पर भी पथराव किया है। वहीं, यूपी के जौनपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन किया गया। हालांकि इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ अहम बैठक भी चल रही है। बता दें कि गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10 फीसद रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

पटना के करगिल चौक पर प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन
पटना के करगिल चौक में प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अलीगढ़ में हुए प्रदर्शन पर DIG दीपक कुमार ने दी जानकारी
अग्निपथ योजना को लेकर अलीगढ़ में हुए प्रदर्शन पर DIG दीपक कुमार ने बयान दिया। उन्होंने कहा कल छात्रों की आड़ में कुछ अराजक तत्वों ने जिस तरह की छिटपुट हिंसा की, उसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा हमने सोशल मीडिया पर भी नजर बना रखी है। मामले में अब तक 4 FIR दर्ज हुई है। आज पूरे अलीगढ़ में स्थिति सामान्य है। सभी जगह पुलिस की तैनाती कर दी गई है। जो भी अपराधी बच्चों की आड़ में यह तमाशा कर रहे हैं, उनके खिलाफ हम सख्त और कड़ी कार्रवाई करेंगे।

तेलंगाना में 100 से अधिक प्रदर्शनकारी गिरफ्तारी- सूत्र
तेलंगाना में पुलिस ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर आगजनी में शामिल 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। तलाशी अभियान जारी है। वाहनों में आग लगाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रेलवे पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

चेन्नई में युवाओं किया विरोध-प्रदर्शन
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में युवाओं ने युद्ध स्मारक के पास अग्निपथ योजना के खिलाफ धरना दिया। हालांकि, इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को मौके से हिरासत में ले लिया है।