Breaking News

कांग्रेस ने चुनाव के वक्त और उससे पहले जो पांच वायदे किए थे वे सभी इसी वित्तीय वर्ष में लागू किए जाएंगे: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के समय जो वादे किए थे, उनमें से पांच इसी साल पूरे किए जाएंगे। कर्नाटक सरकार के मंत्रिमंडल की शुक्रवार (2 जून) को बैठक हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के वक्त और उससे पहले जो पांच वायदे किए थे वे सभी इसी वित्तीय वर्ष में लागू किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमने आज कैबिनेट की बैठक की, सभी 5 वादों पर गहन चर्चा की और हमने तय किया है कि सभी पांचों गारंटियों को चालू वित्त वर्ष में लागू करेंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि मंत्रिमंडल ने जाति या धर्म के आधार पर किसी भी भेदभाव के बिना पांच गारंटी को लागू करने का फैसला किया है।

ये 5 वादे इसी साल पूरे करेगी कर्नाटक सरकार

  • (गृह लक्ष्मी योजना) परिवार की महिला मुखिया के लिए 2,000 रुपए मासिक सहायता की गृह लक्ष्मी योजना 15 अगस्त को शुरू की जाएगी।
  • (अन्न भाग्य योजना) 1 जुलाई से बीपीएल परिवारों, अंत्योदय कार्ड धारकों को 10 किलो अनाज मुफ्त दिया जाएगा।
  • (शक्ति योजना) कर्नाटक में 1 जून से महिलाएं एसी, लग्जरी बसों को छोड़कर सार्वजनिक परिवहन की बाकी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।
  • (युवानिधि योजना) 2022-23 में उत्तीर्ण हुए बेरोजगार स्नातकों को 3 हजार रुपये, बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1500 रुपये 24 माह तक मिलेंगे।
  • (गृह ज्योति योजना) 1 जुलाई से सभी घरों को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। लेकिन, ग्राहकों को बकाया भुगतान करना होगा।