Breaking News

सुप्रीम कोर्ट ने कॉमेडियन बस्सी के खिलाफ दायर याचिका खारिज की, कहा-हमें किसी स्टैंड.अप कॉमेडी शो के मुकाबले इसका मनोरंजन क्यों करना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने एक कॉमेडी शो के दौरान वकीलों का अपमान करने के आरोप में स्टैंड-अप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली याचिका खारिज कर दी। दिल्ली में वकालत करने वाले वकील याचिकाकर्ता ने दावा किया था कि बस्सी के कॉमेडी शो में अधिवक्ताओं को एक समुदाय के रूप में समझा जाता है। सुनवाई के दौरान जस्टिस एसके कौल और जस्टिस सुधांशु धूलिया की पीठ ने एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो के खिलाफ याचिका पर विचार करने में अनिच्छा व्यक्त की।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें किसी स्टैंड-अप कॉमेडी शो के मुकाबले इसका मनोरंजन क्यों करना चाहिए? कुछ बेहतर लेकर आएं। पीठ ने इस बात पर भी जोर दिया कि कानूनी समुदाय की रक्षा की जिम्मेदारी स्वयं वकीलों की है। अन्य वकीलों को अपना ख्याल रखने दीजिए। आपको पूरे समुदाय का बचाव करने की ज़रूरत नहीं है। आप अपना ख्याल रखें। याचिका के मुताबिक, अनुभव सिंह बस्सी ने अपने शो ‘बस कर बस्सी’ में वकील समुदाय को खराब छवि में दिखाया था।