Breaking News

तकनीकी खराबी आने के कारण स्पाइस जेट विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग की गई

दिल्ली से दुबई जा रही विमान के पाकिस्तान के कराची की ओड़ रुख करने की खबर सामने आई। दिल्ली से दुबई जाने वाले विमान को कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद कराची (पाकिस्तान) में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। स्पाइसजेट कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी देते हुए बताया कि कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली-दुबई) को एक सिग्नल लाइट की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी। यात्रियों को जलपान कराया गया है। एक प्रतिस्थापन विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा।

गौरतलब है कि स्पाइसजेट का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले 2 जुलाई को भी जबलपुर से आने वाले स्पाइसजेट के विमान को दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। विमान में करीब 70 यात्री सवार थे। इस विमान को 8:50 बजे दिल्ली से जबलपुर पहुंचना था, लेकिन विमान में तकनीकी खराबी के चलते इसे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उतारा गया था।