Breaking News

तीन दिवसीय निजी दौरे पर श्रीनगर पहुंची सोनिया गांधी, निगीन झील में नाव की सवारी की, वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जुड़ेंगी

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर निगीन झील में नाव की सवारी की। वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जुड़ेंगी, जो तीन दिवसीय निजी दौरे पर शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे। शनिवार दोपहर हवाईअड्डे पर पहुंचने पर सोनिया का उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया, जिनमें कांग्रेस केंद्रीय कार्य समिति के सदस्य और जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी भी शामिल थे। अपने आगमन के तुरंत बाद, सोनिया ने यहां निगीन झील का दौरा किया और नाव की सवारी का आनंद लिया।

वायनाड के सांसद निगीन झील में एक हाउसबोट पर रुके थे और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके के एक होटल में रुकने की संभावना है। जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने संवाददाताओं से कहा, “जम्मू और कश्मीर उनका घर है… वह यहां के लोगों और इस भूमि से प्यार करते हैं, इसलिए वह यहां दो दिन शांति से बिताना चाहते हैं। यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, यह पूरी तरह से व्यक्तिगत और निजी यात्रा है।” पार्टी नेता ने कहा कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के भी इसमें शामिल होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: सौरभ कांत की पोल वायरल वीडियो से खुली, मनाई थी बांग्लादेशी महिला के साथ एनीवर्सरी
उन्होंने बताया कि परिवार के रविवार को गुलमर्ग जाने की संभावना है। हालाँकि, नेता ने कहा कि यात्रा के दौरान परिवार के लिए कोई राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित नहीं है। राहुल 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे, अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इस क्षेत्र को केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा दिए जाने के बाद यह उनकी पहली यात्रा थी। पूर्ववर्ती राज्य जम्मू और कश्मीर को भी अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा हटाकर केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया। पिछले सप्ताह में, राहुल ने गुरुवार को कारगिल पहुंचने से पहले अपनी मोटरसाइकिल पर पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी, खारदुंगला टॉप, लामायुरू और ज़ांस्कर सहित क्षेत्र के लगभग सभी प्रसिद्ध स्थानों का दौरा किया है।