Breaking News

सिब्बल के घर G.23 नेताओं की बैठक आज शाम, पार्टी सुप्रीमो ने मांगा पांच राज्यों के प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा एक्शन लिया है। पार्टी सुप्रीमो ने उत्तर प्रदेश उत्तराखंड पंजाब गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद से इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए पीसीसी अध्यक्ष कौन से पद छोड़ने को कहा गया है।

अशोक गहलोत बोले- सिब्बल के मुंह से ऐसे शब्द निकलना दुर्भाग्यपूर्ण

अशोक गहलोत ने कहा सोनिया गांधी के आशीर्वाद से ही सब मिला है कपिल सिब्बल के मुंह से ऐसे शब्द निकलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें कांग्रेस की एबीसीडी नहीं मालूम। इससे पहले उन्होंने कहा था हर जाति, हर वर्ग, हर धर्म, हर भाषा बोलने वाले, हर क्षेत्र के लोग दक्षिण के हों, पूर्व के हों, उत्तर के हों, सब चाहते हैं कि अगर कांग्रेस को एकजुट रखना है तो गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रह सकती है। यह अगर क्रेडिबिलिटी उनकी बनी हुई है तो आज हर कांग्रेसजन उनके साथ में है।

कपिल सिब्बल ने क्या कहा

गौरतलब है कि सिब्बल ने गांधी परिवार मुक्त कांग्रेस का राग अलापा है। कपिल सिब्बल की मांग है कि गांधीयों को नेतृत्व की भूमिका से हटकर किसी और को पार्टी का नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए। 2014 की चुनावी हार के बाद कांग्रेस कुछ मौकों को छोड़कर लगातार चुनाव हार गई है। उन्होंने कहा, सीडब्ल्यूसी ने पार्टी नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है, लेकिन सीडब्ल्यूसी के बाहर के लोगों को लगता है कि अन्यथा कई ने पार्टी और अन्य नेताओं को छोड़ दिया है। किसी और को पार्टी का नेतृत्व का मौका दिया जाना चाहिए।

शाम को सिब्बल के घर G-23 नेताओं की बैठक

बता दें आज शाम 5 बजे कांग्रेस के g-23 नेताओं की बैठक होने जा रही है। दिल्ली में कपिल सिब्बल के घर पर कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लगेगा। इस बैठक के जरिए गांधी परिवार के सदस्यों पर दबाव बनाया जाएगा कि वह पार्टी की कमान किसी और को सौंप दें।

सोनिया गांधी के आदेश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी इस्तीफा दे दिया है। यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी इस्तीफा दे दिया हैं। सोनिया गांधी के आदेश के बाद पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष भी हटाए जाएंगे। वहीं खबर है कि प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव में हार पर एक बड़ी समीक्षा बैठक भी की है।