Breaking News

भगत सिंह और बाबासाहेब के सपनों को पूरा करने के लिए आज पूरा पंजाब खटकड़ कलां गांव में शपथ लेगा : भगवंत मान

नयी दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि पूरा पंजाब, भगत सिंह और बाबासाहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा करने की शपथ लेगा। पंजाब के शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले में स्थित खटकड़ कलां गांव में मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है। मान ने पंजाबी में ट्वीट किया, ‘‘सूरज की सुनहरी किरण आज एक नया सवेरा लेकर आई है। भगत सिंह और बाबासाहेब के सपनों को पूरा करने के लिए आज पूरा पंजाब खटकड़ कलां गांव में शपथ लेगा। ’’

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार को सुबह से राज्य के कई स्थानों से आम आदमी पार्टी के समर्थक खटकड़ कलां पहुंचने लगे। पुरुष पीली पगड़ी पहने और महिलाएं पीले रंग के दुपट्टे ओढ़े नजर आईं। भगवंत मान (48) ने राज्य के लोगों को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था। उनका कहना है कि उनके साथ पंजाब के तीन करोड़ लोग शपथ लेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

समारोह के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और इस आयोजन के लिए महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस समारोह के लिए करीब आठ से 10 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस बीच, आनंदपुर साहिब से नवनिर्वाचित विधायक हरजोत बैंस ने कहा,‘‘ आज पंजाब की एक नई शुरुआत होगी। हम सब मिलकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह के सपनों को पूरा करेंगे, यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’’ पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से ‘आप’ ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है।