Breaking News

श्रद्धा मर्डर केसः 14 दिन के लिए बढ़ी आफताब की हिरासत, मिलेगी कुछ सुविधाएं

दिल्ली में हैरान करने वाले श्रद्धा हत्याकांड के मुख्य आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को अभी कोर्ट से राहत नहीं मिली है। साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को रिहा करने से इंकार कर दिया है। साकेत कोर्ट ने आफताब अमीन पूनावाला की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

इसके अलावा आफताब के वकील ने उसके लिए सर्दी को देखते हुए कुछ गर्म कपड़ों की व्यवस्था करने की गुजारिश की थी जिसे अदालत ने स्वीकार किया है। अदालत ने जेल के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराए जाएं। इसके अलावा आफताब ने जेल में रहते हुए पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों को दिए जाने की मांग की थी।

इससे पहले छह जनवरी को सुनवाई करते हुए आफताब पूनावाला को साकेत कोर्ट में पेश किया गया था। यहां उसकी न्यायिक हिरासत को चार दिनों के लिए बढ़ाया गया है। अब आफताब पूनावाला को 10 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। इसके बाद आज हुई पेशी में उसकी न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ाई गई है।

कुछ समय पहले आई है डीएनए रिपोर्ट

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को कुछ समय पहले ही डीएनए रिपोर्ट मिली है जिसमें बड़ी जानकारी सामने आई है। डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को दिल्ली व आसपास के इलाकों में जो बाल और हड्डियां मिली थी वो मृतक श्रद्धा के ही थे। दिल्ली पुलिस ने माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट के जरिए इसकी पुष्टि की थी। रिपोर्ट के मुताबिक जंगलों से मिली हड्डियां और बाल श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए से मेल खाते है। इन नमूनों को हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग डायगोनैटिक में भेज गया था।

ये है पूरा मामला

पूनावाला ने कथित तौर पर वॉकर (27) का गला घोंट दिया और श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने निवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर आधी रात को शहर भर में फेंक दिया। वाकर की कथित तौर पर मई में हत्या कर दी गई थी। दोनों 2019 में एक डेटिंग ऐप पर मिले और फिर मुंबई और अपने गृहनगर वसई में रहने के बाद दिल्ली आ गए। पुलिस ने कहा कि आफताब और श्रद्धा का घरेलू खर्च, बेवफाई और अन्य मुद्दों पर झगड़ा हुआ और उनके रिश्ते तनावपूर्ण हो गए।