Breaking News

शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे से मांगा आशीर्वाद, देश हित में आपको एक दूसरे का समर्थन देना चाहिए, इसमें कुछ गलत नहीं: केसरकर

मुंबई महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिंदे गुट ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से आशीर्वाद मांगा है। शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने ठाकरे से आग्रह किया कि वे सीएम एकनाथ शिंदे को आशीर्वाद दें। उन्होंने कहा कि आपकी विचारधारा समान है, इसलिए महाराष्ट्र व देश हित में आपको एक दूसरे का समर्थन देना चाहिए। इसमें कुछ गलत नहीं है।

केसरकर ने कहा, ‘मैं एकनाथ शिंदे से मिलता था क्योंकि वह हमारी पार्टी में नेता नंबर-दो थे। मैं जब भी उनसे मिलता था तो वह उद्धव जी से मिलने जाते थे और कहते थे कि उन्हें बीजेपी से अपने पुराने रिश्ते को फिर से जगाना होगा। ऐसा नहीं हुआ और एकनाथ शिंदे बगावत कर के चले गए।’

अब क्या आपत्ति है : केसरकर
केसरकर ने कहा, ‘मैं उद्धव ठाकरे से पूछना चाहता हूं कि अगर आप उनके (भाजपा) जाने वाले थे, तो अब आपको क्या आपत्ति है? एकनाथ शिंदे गुट ने भाजपा के साथ गठबंधन किया तो इसमें क्या आपत्ति है? केसरकर ने इससे पहले शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा दावा किया था। उनका कहना है कि उद्धव ठाकरे पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहते थे। ठाकरे के लिए मोदी के साथ उनके संबंध शीर्ष पद पर बने रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
उन्होंने दावा किया कि पिछले साल जून में उद्धव ठाकरे के पीएम मोदी से मिलने के बाद यह तय किया गया था कि वह अगले 15 दिनों में मुख्यमंत्री पद छोड़ देंगे क्योंकि उनके लिए उनके संबंध अधिक महत्वपूर्ण थे, लेकिन यह महसूस किया गया कि उन्हें अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए और समय चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक वक्त पीएम मोदी ने ठाकरे को अपना छोटा भाई कहा था।

12 विधायकों के निलंबन से बिगड़ी बात : शेवाले
इससे पहले शिंदे गुट के शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने कहा था कि उद्धव और प्रधानमंत्री की मुलाकात के कुछ ही दिन महाराष्ट्र विधानमंडल के वर्षाकालीन सत्र में भाजपा के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद भाजपा ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने का इरादा छोड़ दिया था।

केसरकर भ्रमित हैं : शिवसेना
हालांकि, शिवसेना के ठाकरे खेमे ने केसरकर की टिप्पणियों पर कहा कि वह आत्म-विरोधाभासी बयान दे रहे हैं और भ्रमित लग रहे हैं। ठाकरे खेमे की शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंडे ने कहा कि वह हर दिन कुछ नया खुलासा कर रहे हैं। वह आत्म-विरोधाभासी बयान दे रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।