Breaking News

खोजी दल को लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, पांच शव बरामद हुए हैं : पुलिस नेपाल

 नेपाल में मेक्सिको के पांच नागरिकों समेत छह लोगों को लेकर जा रहा एक निजी वाणिज्यिक हेलीकॉप्टर का मलबा मिला बता दें कि इससे पहले इस हेलीकॉप्टर से संपर्ट टूट गया था जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया जिसके बाद कोशी प्रांत पुलिस के DIG राजेशनाथ बस्तोला ने बताया, “हेलीकॉप्टर लिखु पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा नगर पालिका -2 की सीमा पर पाया गया है जिसे आमतौर पर लामाजुरा डांडा कहा जाता है।” पुलिस के अनुसार, ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पहाड की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है। DIG राजेशनाथ बस्तोला ने कहा, “बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।”

बता दें कि आज सुबह मंगलवार को हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के समीप लापता हो गया। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि मनांग एअर के हेलीकॉप्टर 9एन-एएमवी ने सुबह 10 बजकर चार मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी। उससे सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर 12,000 फुट की ऊंचाई पर अचानक संपर्क टूट गया।

 

‘हिमालयन टाइम्स’ अखबार ने बताया कि ऐसा बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में मेक्सिको के पांच यात्री और पायलट वरिष्ठ कैप्टन चेट बी गुरुंग सवार हैं।  मनांग एअर 1997 में स्थापित काठमांडू की एक हेलीकॉप्टर एअरलाइन है। वह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण विनियमन के तहत नेपाली क्षेत्र के भीतर वाणिज्यिक हवाई सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी चार्टर्ड सेवाएं उपलब्ध कराती है।