Breaking News

सत्यपाल मलिक ने कहा: मेरी सलाह है कि वो किसानों से न भिड़ें, वे खतरनाक लोग हैं

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिकअपने बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में रहते हैं। कभी जम्मू कश्मीर आतंकी घटना को लेकर बयान सामने आता है तो कभी किसान आंदोलन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते नजर आते हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक कार्यक्रम में विवादित बयान दिया है। जहां मलिक किसानों के हक में बातचीत के अलावा लड़ाई और हिंसा की बात तक कह डाली। राजस्थान में एक कार्यक्रम में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि दिल्ली में जो सरकार है मैं उसके खिलाफ नहीं हूं, किसानों को अब और दबाकर नहीं रखा जा सकता। किसान अपना हक लेकर रहेंगे, बातचीत से नहीं दोगे तो लड़ाई से लेंगे, लड़ाई से नहीं मिलेगा तो हिंसा से लेंगे।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि दिल्ली को मेरी सलाह है कि वो किसानों से न भिड़ें, वे खतरनाक लोग हैं। किसान जो चाहते हैं वो हासिल कर लेंगे। बिहार, गोवा और जम्मू-कश्मीर (केंद्र शासित प्रदेश बनने से पहले) के पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह किसानों के मुद्दों को उठाने के लिए अपना पद खो सकते हैं, लेकिन अपनी आवाज उठाने या राज्यपाल का पद छीने जाने से नहीं डरते।

पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा कि वह किसानों के मुद्दों को उठाने के लिए अपना पद खो सकते हैं, लेकिन अपनी आवाज उठाने या राज्यपाल का पद छीने जाने से नहीं डरते। इसके साथ ही मलिक ने केंद्र सरकार को किसानों से किए गए सभी वादों को पूरा करने की भी सलाह दी, जिन्होंने इस संबंध में सरकार से आश्वासन दिए जाने पर पिछले साल दिसंबर में कृषि कानूनों के खिलाफ अपना साल भर का आंदोलन समाप्त कर दिया था।