Breaking News

संजय राउत ने कहा- 60 वर्ष से भी ज्यादा समय पवार साहब ने संसदीय राजनीति में बिताए, अजित इतने बड़े नहीं कि शरद पवार को ऑफर दें

महाराष्ट्र  संजय राउत ने कहा कि अजित पवार को शरद पवार साहब ने बनाया है। न कि भतीजे ने अपने चाचा को बनाया। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से भी ज्यादा समय पवार साहब ने संसदीय राजनीति में बिताए हैं। उनका जो कद है वह बहुत बड़ा है।

महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार उथल-पुथल जारी है। कहा जा रहा है कि अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है। इन्हीं खबरों पर अब उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अजित इतने बड़े नेता नहीं है कि शरद पवार को ऑफर दे सकें।

भतीजे ने चाचा को नहीं बनाया 
संजय राउत ने कहा कि अजित पवार को शरद पवार साहब ने बनाया है। न कि भतीजे ने अपने चाचा को बनाया। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से भी ज्यादा समय पवार साहब ने संसदीय राजनीति में बिताए हैं। साथ ही चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं। उनका जो कद है वह बहुत बड़ा है।

राउत ने आगे कहा कि अजित पवार का इतना बड़ा कद नहीं है कि वह शरद पवार को कोई ऑफर दे सकें।

नाम बदलने पर तंज
वहीं दूसरी ओर राउत ने सोमवार यानी 14 अगस्त को नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय (NMML) का नाम बदलकर प्रधानमंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय (PMML) सोसायटी करने पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आप इमारत का नाम बदल सकते हैं, लेकिन आप इतिहास में वर्णित पंडित नेहरू का नाम नहीं बदल सकते।

राउत ने कहा कि उनके पास और क्या बचा है? आप इमारत का नाम बदल सकते हैं, लेकिन इतिहास में वर्णित पंडित नेहरू का नाम नहीं बदल सकते। आप महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, सावरकर द्वारा बनाए गए इतिहास को नहीं बदल सकते। आप उनके जैसा इतिहास नहीं बना सकते इसलिए आप नाम बदल रहे हैं।