Breaking News

उदयनिधि के बयान पर भड़के राजनाथ सिंह बोले-इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों ने इस पर चुप्पी साध रखी है कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को माफ़ी माँगनी चाहिए

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर सियासत गर्म है। इसी कड़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उदयनिधि के इस बायन को लेकर कांग्रेस सहित विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधा है और उनसे माफी की मांग की है। अपने बयान में विपक्ष पर वार करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि इन्हीं के गठबंधन DMK ने सनातन धर्म पर चोट पहुंचाई और कांग्रेस के लोगों ने चुप्पी साध रखी है। उन्होंने कहा कि मैं अशोक गहलोत से पूछता हूं कि आप क्यों नहीं बोलते? सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जून खरगे क्यों नहीं बोलते कि सनातन धर्म के बारे में उनकी सोच क्या है?

राहुल पर तंज

भाजपा नेता ने साफ तौर पर कहा कि इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों ने इस पर चुप्पी साध रखी है। कांग्रेस और I.N.D.I.A. गठबंधन को माफ़ी माँगनी चाहिए। राजस्थान के जैसलमेर से निकली ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस देश में मंगलयान और चंद्रयान की सफल लॉचिंग और लैंडिंग हो रही है, वहां कांग्रेस का ‘राहुल यान’ पिछले बीस साल से लांच हो नही पा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया हैरान है कि हालीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों से भी कम बजट में भारत ने मंगलयान और चंद्रयान मिशन पूरे कर लिए है। यह नए भारत की ताकत है, उसकी आवाज है, जो कहती है, जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान।

 

मोदी सरकार में हुआ काम

रक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो काम किया है, जहां भारतवासी ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े-बड़े देश भी भारत को आशा, उम्मीद और हसरत भरी निगाहों से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की बड़ी इन्वेस्टमेंट फर्में, सर्वे एजेन्सीज लगातार ऐसी रिपोर्ट प्रकाशित कर रही है जिनमें भारत को बड़ी सकारात्मक नजरिए से देख रहे है।अभी पिछले दिनों एक सर्वे रिपोर्ट आई है जिसमें 23 देशों के लगभग आधे नागरिकों ने भारत को बहुत उम्मीद भरी निगाह से देखा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2014 में हजारों की संख्या में ऐसे गांव थे जहां पर पक्की सड़क का अभाव था। आज 2023 में 99 फीसदी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ दिया गया है। 2014 के बाद से 3 लाख 60 हजार कि.मी. सड़कें ग्रामीण इलाकों में बनाई गई है।

गरीब कल्याण पर फोकस

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गरीब कल्याण को केवल एक नारा नही समझा बल्कि वह हमारा मंत्र है, मिशन है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की हालत बेहद ख़राब हो चुकी है। महिलाओं के प्रति अपराध में बहुत अधिक वृद्धि हुई है। छोटी बच्ची के साथ बलात्कार की घटनाएँ सामने आ रही हैं। ख़राब क़ानून व्यवस्था में विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ड्राइवर सीट पर बैठे तो है मगर गाड़ी का क्लच और एक्सीलेटर कोई और दबा रहा है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जैसलमेर का यह इलाका मेरे दिल में विशेष स्थान रखता हैं क्योंकि यह पूरा क्षेत्र केवल मरू भूमि नही है बल्कि यह वीर भूमि और तपोभूमि होने के साथ-साथ भारत की अणु भूमि भी है। यहीं पास में स्थित पोखरण की धरती, एक नहीं पांच-पांच परमाणु परीक्षणों की साक्षी है।