Breaking News

पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी आरक्षण को तीन हिस्सों में बांटा जाए: राजभर

लखनऊ सुभासपा की मांग रही है कि पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी आरक्षण को तीन हिस्सों में बांटा जाए। पिछड़ी जातियों को 7 फीसदी, अति पिछड़ी जातियों को 9 तथा अत्यंत पिछड़ी जातियों को 11 फीसदी आरक्षण दिया जाए। इस पर राजभर ने बयान दिया है।

राजभर का कहना है कि पिछड़ों के लिए 27 फीसदी आरक्षण होने के बाद भी ओबीसी में शमिल कई जातियो को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस, बसपा और सपा सरकार की गलत नीतियों से कुछ ही जातियों को लाभ मिल रहा था लेकिन अब एनडीए सरकार इस विसंगति को दूर करके अति पिछड़ों को आरक्षण दिलाएगी।

सुभासपा प्रवक्ता अरुण राजभर ने कहा है कि रोहिणी आयोग अपनी रिपोर्ट जल्द ही केंद्र सरकार को सौंपेगा। इससे पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी आरक्षण को तीन हिस्सों में बांटने का रास्ता साफ हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही अन्य पिछड़ा वर्ग की करीब डेढ़ हजार जातियों को उनका वाजिब हक मिलेगा। उन्होंने बताया है कि सुभासपा अध्यक्ष ओबीसी आरक्षण में बंटवारे को लेकर सड़क से लेकर संसद तक आवाज उठाते रहे हैं।

उन्होंने 27 फीसदी आरक्षण को तीन हिस्सों में बांटते हुए पिछड़ी जातियों को 7 फीसदी, अति पिछड़ी जातियों को 9 तथा अत्यंत पिछड़ी जातियों को 11 फीसदी आरक्षण देने की मांग करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर वर्ग को उसका अधिकार देने का काम कर रही है। इसलिए लोकसभा चुनाव में इसका असर देखने को मिलेगा।