Breaking News

जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी पर राहुल ने साधा निशाना कहा-सच्चाई को कुछ समय के लिए रोक सकते है लेकिन सच्चाई को कैद नहीं कर सकते

नई दिल्ली गुजरात में बुधवार देर रात दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आप असहमति को कुचल सकते हैं लेकिन सच्चाई को कैद नहीं कर सकते।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोदी जी आप स्टेट की महीनरी का दुरुपयोग कर असहमतियों को दबाने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन आप सत्य को कैद नहीं कर सकते हैं।’ अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने डरो मत और सत्यमेव जयते हैशटैग भी दिया था।

वहीं, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि बीजेपी डरी हुई है। सूरजेवाला ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि तानाशाह डरा हुआ है, बादशाह डरा हुआ है, जिग्नेश मेवाणी की रात भर की गिरफ्तारी यह संदेश है कि दहशत का संकेत है।

असम पुलिस ने एक ट्वीट के सिलसिले में गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी को राज्य के पालनपुर शहर से बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेवानी को गुरुवार तड़के हवाई मार्ग से असम ले जाया गया। मेवानी बनासकांठा की वडगाम सीट से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। वह हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

मेवानी के सहयोगी सुरेश जाट ने बताया कि गुजरात के प्रमुख दलित नेता मेवानी को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-153ए के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया गया, जो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित अपराधों से जुड़ी हुई है। यह प्राथमिकी असम के कोकराझार थाने में दर्ज कराई गई थी।