Breaking News

राजस्थान में बोले राहुल गांधी-भारत में पहली बार किसानों को टैक्स देना पड़ रहा है, भाजपा ने नोटबंदी कर सभी छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी के दौरान प्रतिक्रिया को लेकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वायनाड सांसद ने कहा कि जब लोग बीमारी से मर रहे थे तो पीएम ने लोगों से बर्तन बजाने के लिए कहा। राहुल ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी ने कहा था- कालाधन नहीं मिटा तो मुझे फांसी दे दो…कोरोना के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा था- मोबाइल फोन का टॉर्च जलाओ, बर्तन बजाओ। देश भर में लोग मर रहे थे, ऑक्सीजन या दवाएँ नहीं थीं। नरेंद्र मोदी आए और कहा कि कोविड ​​​​यहां है, लोग मर रहे हैं, अब अपने बर्तन बजाओ।

कांग्रेस नेता ने साफ तौर पर कहा कि हम यहां गरीबों की सरकार चलाते हैं, आपकी रक्षा करते हैं। नरेंद्र मोदी जी ने जीएसटी लागू किया। भारत में पहली बार किसानों को टैक्स देना पड़ रहा है। उन्होंने नोटबंदी कर सभी छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। जिधर देखो अडानी जी कोई न कोई बिजनेस कर रहे हैं- एयरपोर्ट, बंदरगाह, सीमेंट प्लांट, सड़कें सब उन्हीं की हैं…वे अडानी की मदद करते हैं, अडानी पैसा कमाते हैं और उस पैसे को विदेश में इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आपके लिए बहुत काम किया है। एक बात याद रखें, अगर यहां बीजेपी की सरकार बनी तो हमने जो भी किया – चाहे वह पेंशन योजना हो, स्वास्थ्य योजना हो, 500 रुपये का गैस सिलेंडर हो या महिलाओं के लिए 10,000 रुपये – सब खत्म कर दिया जाएगा। उन्हें और वे एक बार फिर अरबपतियों की मदद करना शुरू कर देंगे।

राहुल ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस को वोट देंगे तो गरीबों, किसानों और छोटे व्यापारियों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, स्कूल-कॉलेज और अस्पतालों का निजीकरण करते हैं और पूरा फायदा अरबपतियों को देते हैं। मोदी जी कृषि कानून लेकर आए और कहा कि किसानों को फायदा होगा, लेकिन देश के सारे किसान इसके खिलाफ धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि किसानों ने कहा- यह हमारा नहीं, अडानी-अंबानी का कानून है। अंत में किसानों के साथ कांग्रेस ने मिलकर इस काले कानून को खत्म किया। उन्होंने कहा कि बीते चुनाव के एकदम बाद राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनी थी। मैंने तीनों मुख्यमंत्रियों से कहा था कि BJP ने जनता का जितना पैसा अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा हमें जनता की जेब में डालना है। राजस्थान की ‘चिरंजीवी योजना’ में जनता का इलाज फ्री में होता है। तो सोचिए- गरीब परिवारों का कितना पैसा बचा होगा।