Breaking News

गुजरात में बोले राहुल गांधी-अगर हम गुजरात में सत्ता में आए तो हम किसानों का 3 लाख रुपए तक का कर्जा माफ कर देंगे

अहमदाबाद। गुजरात में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अहमदाबाद में परिवर्तन संकल्प सभा को संबोधित किया और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर हर 2-3 महीने में ड्रग्स मिलते हैं लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है।

युवाओं का भविष्य कर रहे नष्ट

कांग्रेस सांसद ने कहा कि गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन आपकी सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है। इसका क्या कारण है ? हर 2-3 महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात से यहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ता आए हैं। जिसका मतलब है कि यहां पर हजारों बब्बर शेर आए हैं और ये जो बब्बर शेर हैं, ये एक विचारधारा के लिए लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में 25 साल से आप क्या सह रहे हो, इस बात को मैं समझता हूं। आपकी लड़ाई एक राजनीतिक पार्टी से नहीं है, कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने सरदार पटेल जी की मूर्ति बनाई। उनकी दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति नरेंद्र मोदी जी, भाजपा और आरएसएस के लोगों ने बनाई। सरदार पटेल जी थे क्या ? उन्होंने अपनी जिंदगी किन लोगों के लिए दी, वो किससे लड़े और क्यों लड़े ? सबसे पहले सरदार पटेल जी सिर्फ एक व्यक्ति नहीं थे। आपने उनके शरीर की मूर्ति बनाई, वो सिर्फ एक व्यक्ति नहीं थे बल्कि वो गुजरात और हिंदुस्तान के किसानों की आवाज थे।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी हिंदुस्तान के किसानों के हित की बात करते थे। जब आप लोग उनके बारे में पढ़ेंगे और सुनेंगे तो पाएंगे कि उन्होंने किसानों के खिलाफ अपनी पूरे जीवनकाल में एक शब्द नहीं कहा। सरदार पटेल जी ने गुजरात की लोकतात्रिक संस्थाओं को खड़ा किया था। उनके बिना अमूल पैदा नहीं हो सकता था तो भाजपा एक तरफ सरदार पटेल जी की सबसे बड़ी मूर्ति खड़ी करती है और दूसरी तरफ उन लोगों के खिलाफ काम करती है जिनके लिए सरदार पटेल जी ने लड़ाई लड़ी…

राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरदार पटेल जी होते तो क्या आज वो उद्योगपतियों का कर्जा माफ करते या फिर किसानों का कर्जा माफ करते ? अगर वो जिंदा होते तो क्या किसानों के खिलाफ ऐसे कानून लाते ? वो मर जाते मगर ऐसे कानून पास नहीं होने देते। कांग्रेस सांसद ने कहा कि एक तरफ भाजपा उनकी मूर्ति बनाते हैं तो दूसरी तरफ उनकी सोच पर आक्रामण करते हैं। अगर हम गुजरात में सत्ता में आए तो हम किसानों का 3 लाख रुपए तक का कर्जा माफ कर देंगे।