Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सागर के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सागर के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन करेंगे। करीब 50 हजार करोड़ की लागत से बन रहा पेट्रोकेमिकल हब लोगों को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।

सीएम ने किया पीएम मोदी का स्वागत
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी का फूलों का गुलदस्ता और सांची स्तूप का प्रतिकृति भेंटकर स्वागत किया।
पीएम मोदी ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन
पीएम मोदी ने बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट के भूमिपूजन से पहले पेट्रोकेमिकल प्लांट में लगाई गई 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
बीना पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर जिले के बीना पहुंच चुके हैं। वे आज  मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी यहां 50 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन कर प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देंगे।
पेट्रोकेमिकल हब बनने से दो सौ नई कंपनियां होंगी स्थापित
बीना पेट्रोकेमिकल हब बनने से बीसीपीएल द्वारा 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करते हुए पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाना है, इसमें बीना और आसपास के क्षेत्र का विकास होगा। विकास के क्षेत्र में और रोजगार के लिए यह प्लांट वरदान साबित होगा। बीसीपीएल द्वारा पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाएगा, पेट्रोकेमिकल हब के अंतर्गत प्रशासन की मदद से छोटे-छोटे उद्योग लगाए जाएंगे और यह उद्योग पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने वाले पदार्थ से पक्का माल तैयार करेंगे। प्लांट तैयार होने के बाद उद्योगों में प्लास्टिक, पेंट सहित कई प्रकार के स्पेशल केमिकल तैयार होंगे। कच्चा माल पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने से बीना सहित आसपास के क्षेत्र में विकास तो होगा ही साथ ही लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा। पेट्रोकेमिकल हब बनने से उद्योग नगरी के रूप में बीना विकसित होगा, इसको लेकर कई बाहर की कंपनियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

भोपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भोपाल पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर जिले के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन करेंगे। वे गुरुवार को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी का गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित मुख्यसचिव इकबाल सिंह बैंस ने आगवानी कर स्वागत किया। प्रधानमंत्री राजा भोज विमानतल से सेना के हेलीकाप्टर से सागर जिले के बीना के लिए रवाना हुए।