Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा -उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लोग ‘फिर से सही चुनेंगे’

लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का विश्वास जताते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लोग “फिर से सही चुनेंगे”। मनीकंट्रोल के साथ एक साक्षात्कार में, पीएम मोदी ने कहा कि समय और अनुभव उनके सबसे बड़े शिक्षक थे। प्रधान मंत्री ने कहा, “2014 में, कोई भी मोदी को नहीं जानता था और फिर भी उन्होंने मुझे इतने बड़े जनादेश के साथ वोट दिया। दस साल बाद, उन्होंने हर जगह थोड़ा-थोड़ा मोदी देखा है – चंद्रयान मिशन में, मेरी हाल की अमेरिका यात्रा में। अब वह वे मुझे अच्छी तरह से जानते हैं, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि लोग फिर से सही चुनेंगे।”

2024 के आम चुनावों में एनडीए को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा, जिसमें 26 विपक्षी दल मोदी रथ का मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त मोर्चा (आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन) बनाने के लिए एकजुट हो रहे हैं। हाल ही में, प्यू रिसर्च सेंटर के एक अध्ययन से पता चला है कि 79 प्रतिशत भारतीयों का पीएम मोदी के प्रति अनुकूल दृष्टिकोण था, जिसमें 55 प्रतिशत लोग “बहुत अनुकूल” दृष्टिकोण रखते थे। चुनावी राज्यों में ‘रेवड़ी’ या मुफ्त उपहार देने वाले विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि “वित्तीय रूप से गैर-जिम्मेदाराना नीतियों” के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है।

 

पीएम मोदी ने कहा, “ऐसी नीतियों के दीर्घकालिक प्रभाव न केवल अर्थव्यवस्था बल्कि समाज को भी नष्ट कर देते हैं। गरीबों को भारी कीमत चुकानी पड़ती है। फिर भी, अच्छी बात यह है कि लोग समस्या के प्रति तेजी से जागरूक हो रहे हैं।” मोदी ने कहा कि भारत के पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि इसलिए हासिल हुई क्योंकि सरकार पर लोगों का भरोसा था। पीएम मोदी ने बताया कि यह हमारे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है कि लोगों ने हम पर अभूतपूर्व भरोसा किया है। उन्होंने हमें एक बार नहीं, बल्कि दो बार बहुमत का जनादेश दिया।”