Breaking News

मोरबी पुल हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने आज मिलेगी पीएम मोदी, सरकारी अस्पताल का दौरा करने के मद्देनजर उसे रातोंरात चमका दिया गया, विपक्ष ने उठाए सवाल

मोरबी (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को मोरबी घटना में घालय हुए लोगों से मिलें। पीएम मोदी उन परिवरों से भी मुलाकात करेंगे जिन्होंने इस हादसे में अपनों को खोया हैं। इस दुख की घड़ी में जब पीएम मोदी मोरबी जा रहे हैं ऐसे में एक ऐसी तस्वीर सामने आयी हैं जो समाज का एक अलग चेहरा सामने आती हैं। तस्वीरें देखकर एक बात फिर से साफ होती है कि आम इंसान शायद कोई मोल ही नहीं रखता हैं। जिस अस्पताल में मोरबी दुर्घटना नें घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है वह पर नरेंद्र मोदी की विजिट से पहले साफ-सफाई की जा रही हैं , नयी टाइले लगवायी जा रही हैं, अस्पताल में रंगाई-पुताई का काम चल रहा हैं। दुख की घड़ी को सियासी रंग देने के लिए पीएम के दौरे से पहले विपक्ष ने गंभीर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं और दावा किया है कि यह तस्वीरें उस अस्पताल की है जहां पर मोरबी घटना में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है और इस अस्पताल में पीएम मोदी विजिट करने वाले हैं। ऐसे में रातोंरात अस्पताल को चमकाया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के, पुल हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए मोरबी के सरकारी अस्पताल का दौरा करने के मद्देनजर उसे रातोंरात चमका दिया गया। मोदी मंगलवार को अस्पताल आएंगे। इसके मद्देनजर मजदूरों को 300 बिस्तर वाले अस्पताल के एक हिस्से को साफ करते तथा पेंट करते हुए देखा गया। यह अस्पताल भूतल के साथ दो मंजिला बना हुआ है। एक चिकित्सक ने बताया कि मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल पुल के टूटने की घटना में घायल हुए छह लोगों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है जबकि चार से पांच अन्य घायलों का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी तक 56 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

अस्पताल के प्रवेश द्वार के कुछ हिस्सों पर पीले रंग का पेंट किया गया जबकि अस्तपाल के भीतर कुछ हिस्सों पर सफेद पेंट किया गया। कांग्रेस ने मोरबी के अस्पताल में हो रहे मरम्मत के काम की तस्वीरें ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा।

कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गयी तस्वीरों में मोरबी के अस्पताल के भीतर रातभर चले मरम्मत के काम को दिखाया गया है। इसमें पेंट करना, दीवारों पर नयी टाइल लगाना और छोटे-मोटे निर्माण कार्य शामिल हैं। कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘त्रासदी का इवेंट। कल प्रधानमंत्री मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे। उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। चमचमाती टाइल्स लगायी जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है। इन्हें शर्म नहीं आती। इतने लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं।’’ आम आदमी पार्टी (आप) ने भी अस्पताल में पेंट किए जाने की एक वीडियो पोस्ट की है। आप ने दावा किया, ‘‘मोरबी सिविल अस्पताल में रात भर पेंट किया गया ताकि प्रधानमंत्री मोदी के फोटोशूट के दौरान इमारत की खराब हालत का पर्दाफाश न हो जाए।