Breaking News

अबू धाबी मस्जिद में BJP नेता कृष्णकुमार की बेटियों ने हिजाब पहनकर कराया फोटोशूट, तस्वीर वायरल

भाजपा नेता और अभिनेता कृष्णकुमार ने हाल ही में अपनी दो बेटियों के साथ अबू धाबी में शेख जायद ग्रैंड मस्जिद का दौरा किया। उन्होंने वहां से सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं जो इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियों का कारण बनीं हुई हैं। तस्वीरों पर चर्चा इसलिए हो रही हैं क्योंकि अभिनेता कृष्णकुमार की दो बेटियों ने हिजाब पहना हुआ हैं। वह तस्वीर में मुस्कुरा रही हैं और गर्व महसूस कर रही हैं, कैमरे के लिए पोज़ दे रही हैं। और तस्वीरों को महत्वपूर्ण बनाने के लिए कृष्णकुमार के फेसबुक पेज पर इन तस्वीरों को खुशी-खुशी पोस्ट कर दिया। यह तस्वीरें उस समय पोस्ट की गयी हैं जब हिजाब को लेकर भारत में विवाद चल रहा हैं और कोर्ट ने हिजाब को गैर धार्मिक बताया हैं।

सरकार ने स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहनकर आने पर प्रतिबंध लगाया गया था जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ ली और विवाद खड़ा हो गया। सरकार के इस फैसले को मुस्लिम संगठन द्वारा कोर्ट में चुनौती दी गयी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। हिजाब पहनने के अपने अधिकार के लिए लड़ रहे मुस्लिम छात्रों ने भाजपा सरकार को समझाने में विफल रहने के बाद अदालत का दरवाजा खटखटाया। छात्रों ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में अपनी कानूनी लड़ाई खो दी और उन्होंने अब भारत के सर्वोच्च न्यायालय में फैसले को चुनौती दी है।

हिजाब पहनने वाले मुस्लिम छात्रों के खिलाफ जनवरी में शुरू हुआ और जल्द ही अन्य भाजपा शासित राज्यों में फैल गया। इस बीच कृष्णकुमार की बेटियों की हिजाब में पोज देने वाली तस्वीरों में से एक को डॉ जफरुल इस्लाम खान – वरिष्ठ पत्रकार, द मिल्ली गजट के संपादक और दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख ने ट्विटर पर साझा किया है। पोस्ट को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।