Breaking News

बीमारियों से हर रोज लोग मर रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार मौन: अखिलेश यादव

लखनऊ अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि मैनपुरी के बिछवां में नौ माह की गर्भवती को इलाज नहीं मिला। जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई।

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि डेंगू बुखार और अन्य बीमारियों से हर रोज लोग मर रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार इससे एकदम बेपरवाह है। अस्पतालों में न डॉक्टर हैं और न ही दवाएं हैं। यूपी सरकार बाहर चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। स्वास्थ्य विभाग भगवान भरोसे चल रहा है।

अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि मैनपुरी के बिछवां में नौ माह की गर्भवती को इलाज नहीं मिला। जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में पूर्व सांसद के बेटे तक को इलाज नहीं मिला। अव्यवस्था के चलते मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गंभीर मरीजों को समय से इलाज तो दूर स्ट्रेचर तक नहीं मिल पा रहा है। व्हीलचेयर के लिए लोग भटकते रहते हैं। सरकार के संरक्षण में सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों की मिलीभगत और उपेक्षा से मरीजों का जीवन संकट में है। समाजवादी सरकार में मरीजों के लिए जो 102 और 108 डायल नंबर एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराई गई थी, उसे बर्बाद कर दिया गया है।

महिलाओं के खिलाफ है भाजपा सरकार
लखनऊ के ईको गार्डन में महिला शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ धक्का-मुक्की पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार महिलाओं के खिलाफ है। शासन-प्रशासन शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है। उधर, सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य, समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती जूही सिंह, समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष विनीत कुशवाहा, लखनऊ उत्तरी विधानसभा की पूर्व पूजा शुक्ला, समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा यादव ने धरनास्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया।