Breaking News

विपक्ष की बैठक बेबुनियाद, भाजपा को जीत की हैट्रिक बनाने से कोई नहीं रोक सकता: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बेंगलुरु में विपक्षी एकता के प्रयासों पर चर्चा के बावजूद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जादू और सुशासन भारतीयों पर हावी है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा अपने वादों को पूरा कर रही है। उन्होंने जौर देते हुए कहा कि मैं विपक्षी खेमे में बहुत भ्रम और निराशा देख रहा हूं। लोकतंत्र में, सभी को अपने विचार रखने का अधिकार है, और हां, प्रत्येक चुनाव महत्वपूर्ण है…लेकिन मुझे लगता है कि विपक्ष को पहले से ही पता है कि भाजपा को जीत की हैट्रिक बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

विपक्ष दिशाहीन

राजनाथ ने आगे कहा कि हमारे पास मोदी जैसा नेता है जबकि विपक्ष दिशाहीन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने वादे पूरे किये हैं। कुछ वैचारिक मुद्दे थे जिनके प्रति हम जनसंघ के दिनों से ही प्रतिबद्ध थे। और आपने देखा होगा कि उनको कैसे क्रियान्वित किया गया है। हमारे जनसंघ के दिनों से ही हम अंत्योदय की बात करते थे, जिसका मतलब अंतिम व्यक्ति को जोड़ना और उसका उत्थान करना था। बीजेपी और पीएम मोदी के राज में ये सब हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एनडीए बढ़ रहा है और हमारे नेतृत्व और नीतियों के कारण अधिक सहयोगी इसमें शामिल हुए हैं। हमारे पास महान नेतृत्व के साथ-साथ ऐसे प्रतिबद्ध कार्यकर्ता भी हैं। केंद्र में इन नौ वर्षों में, भाजपा ने कई गरीब-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं। भारत का वैश्विक कद कई गुना बढ़ गया है। इसकी आवाज पहले से कहीं अधिक मायने रखती है।

मोदी-योगी की तारीफ

वहीं एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन (दृष्टिकोण) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन के अनुरूप उत्तर प्रदेश का विकास किया जा रहा है। सिंह अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ के आईआईएम रोड स्थित महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में आयोजित 3,300 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘विजन’ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मिशन’ के अनुरूप उत्तर प्रदेश का विकास किया जा रहा है। योगी ने उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन (एक हजार अरब) अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है जो निकट भविष्य में पूरा होकर रहेगा।