Breaking News

देश को रोज़गार सिर्फ छोटे व्यापारी और लघु और मध्यम व्यवसाय ही दे सकते हैं:राहुल गांधी

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल आखिरी पड़ाव पर है। भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर में है। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की ओर से कई बड़े मुद्दे उठाए जा रहे हैं। इन सबके बीच राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के लोगों से पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की बात कही है। जम्मू के सतवारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस वक्त सबसे बड़ा मुद्दा स्टेटहुड का है। उन्होंने लोगों से कहा कि यह बड़ा मुद्दा है और इस मुद्दे से कोई दूसरा मुद्दा बड़ा नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपका हक उन लोगों ने छीन लिया है। कांग्रेस पार्टी आपको पूरा समर्थन देगी। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने साफ तौर पर कहा कि आपके राज्य का दर्जा बहाल कराने में हम पूरा दम लगा देंगे।

केंद्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि सच्चाई यह है कि देश को रोज़गार सिर्फ छोटे व्यापारी और लघु और मध्यम व्यवसाय ही दे सकते हैं, देश के 2-3 बड़े उद्योगपति नहीं, इसलिए भारत में बेरोज़गारी फैल रही है। हिंदुस्तान का पूरा का पूरा धन 2-3 उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। आपको बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के सोमवार दोपहर को कड़ी सुरक्षा के बीच सांबा जिले से जम्मू में प्रवेश करने पर जोरदार स्वागत किया गया। यह पदयात्रा सोमवार सुबह करीब सात बजे जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर सांबा के विजयपुर से शुरू हुई थी और जम्मू के परमंडल में बड़ी ब्राह्मणा पार करने के बाद खासी संख्या में लोगों ने इसका स्वागत किया।

वहीं, प्रवासी कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सांबा जिले में मुलाकात की और आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्या किए जाने एवं प्रधानमंत्री पैकेज के तहत रोजगार पाने वाले लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध सहित अपने विभिन्न मुद्दों को लेकर उनसे बातचीत की। इसके बाद राहुल ने कहा कि जब कश्मीरी पंडितों का एक डेलिगेशन लेफ्टिनेंट गवर्नर से मिलने गया तो LG ने उनसे कहा कि ‘तुम्हें भीख नहीं मांगनी चाहिए’। मैं लेफ्टिनेंट गवर्नर जी से कहना चाहता हूं कि ये भीख नहीं, अपना हक मांग रहे हैं। आपको कश्मीरी पंडितों से माफी मांगनी चाहिए।