Breaking News

निशंक को छोड़ना पड़ेगा लुटियंस दिल्ली वाला आवास, सिंधिया को मिलेगा ड्रीम बंगला

लोकसभा सांसद चिराग पासवान से उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान को आवंटित बंगले को खाली करा लिया गया है। इसके साथ ही एक और राजनेता से बंगला खाली कराने की तैयारी चल रही है। पूर्व शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया निशंक को आवंटिक किया गया 27 सफदरजंग रोड स्थिति बंगला खाली कराने की तैयारी हो गई है। ये बंगला पिछले वर्ष ही केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को आवंटित किया जा चुका है। रमेश पोखरियाल निशंक अब मंत्री नहीं है और उन्हें टाइप VIII बंगला नहीं दिया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले हफ्ते से बंगाल खाली होना शुरू हो जाएगा।

निशंक ने खराब स्वास्थ्य की वजह से नहीं किया था खाली

ज्योतिरादित्य सिंधिया के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद ही उन्हें उनका 27 सफदरजंग रोड वाला पुराना बंगला शहरी विकास मंत्रालय ने अलॉट कर दिया है। लेकिन अपने बंगले में शिफ्ट होने के लिए सिंधिया को लगभग एक साल का इंतजार करना पड़ा। पूर्व एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने खराब स्वास्थ्य की वजह से बंगले को खाली करने में असमर्थता जताई थी।

चुनाव हारने के बाद करना पड़ा था खाली

27 सफदरजंग रोड स्थित इस बंगले से सिंधिया परिवार का खास जुड़ाव रहा है। दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थिति इस बंगले से सिंधिया परिवार का पुराना कनेक्शन है। ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया लंबे समय तक इसी बंगले में रहे थे जब वे कांग्रेस की सरकार में मंत्री थे। 2019 तक ज्योतिरादित्य इसी बंगले में 2019 तक थे। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी सरकार ने उनसे ये बंगला खाली करा लिया था। ऐसे में बीजेपी में वापसी और फिर मोदी कैबिनेट में जगह मिलने के बाद जब सिंधिया से बंगले का चयन करने को कहा गया तो उन्होंने अपने पुराने ड्रीम बंगले को ही चुना।