Breaking News

नेतन्याहू ने मोदी को किया फोन, पीएम मोदी ने कहा था कि भारत इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़ा है

इजराइल और हमास के बीच युद्ध लगातार जारी है। इन सबके बीच भारत इजराइल के साथ मजबूती से खड़ा है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया। इस फोन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट में मोदी ने लिखा कि मैं प्रधान मंत्री नेतन्याहू को उनके फोन कॉल और मौजूदा स्थिति पर अपडेट प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजराइल के साथ मजबूती से खड़े हैं। भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि भारत इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़ा है। हमास समूह द्वारा दागे गए रॉकेटों के इजराइल में युद्ध शुरू होने के कुछ घंटों बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं। वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास आतंकियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, ‘इस युद्ध की शुरुआत इजरायल ने नहीं की है, इजरायल इसे खत्म करेगा। युद्धग्रस्त प्रधान मंत्री का वीडियो संदेश तब आया जब क्रूर युद्ध के तीन दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,600 हो गई।

 

इजराइल के युद्धक विमानों ने युद्ध के चौथे दिन मंगलवार सुबह गाजा सिटी में लगातार बमबारी की जो आतंकवादी संगठन हमास द्वारा संचालित सरकार का केंद्र है। यह कार्रवाई तब की गयी है जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस्लामिक आतंकवादी समूह से ऐसा बदला लेने का संकल्प लिया है जिसकी ‘‘गूंज कई पीढ़ियों तक सुनायी देगी।’’ पिछले चार दिन से जारी इस युद्ध में कम से कम 1,600 लोगों की मौत हो चुकी है। इजराइल की सड़कों पर कई दशकों में पहली बार ऐसा खूनखराबा देखा गया और इसके जवाब में गाजा में कई इलाके नेस्तनाबूद कर दिए गए। हमास ने यह कहकर तनाव और बढ़ा दिया है कि अगर बिना पूर्व चेतावनी के नागरिकों को निशाना बनाकर हमले किए जाते हैं, तो वह बंधक बनाए गए इजराइलियों को मौत के घाट उतार देगा।