Breaking News

नेशनल हेराल्ड केस: राहुल और सोनिया को ईडी के नोटिस पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा- कहा-हम लोकतंत्र के सिपाही हैं और संविधान के रखवाले, हम न डरेंगे, न झुकेंगे: सुरजेवाला

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज से प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने वाले हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से राहुल गांधी को समन जारी कर पेश होने के लिए कहा गया था। पहले यह तारीख 2 जून थी। लेकिन राहुल गांधी उस वक्त विदेश में थे। स्वदेश वापसी के बाद आज उनकी पेशी हो रही है। राहुल गांधी की पेशी के खिलाफ देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता सत्याग्रह कर रहे हैं। विभिन्न राज्यों की राजधानी में ईडी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हुए हैं। वहीं दिल्ली में भी भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता ईडी मुख्यालय के समक्ष खड़े हैं। ईडी कार्यालयों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है। खबर के मुताबिक कांग्रेस के आज के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी में शामिल हो सकती हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।

कांग्रेस का दावा है कि आज से एक नई क्रांति की शुरुआत होगी। मोदी सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि यह गांधी के वंशज है, हम डरने वाले नहीं है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि सच की लड़ाई में राहुल से नहीं जीत पाओगे तुम। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे। हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं। भारी पुलिस बल तैनात कर यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र के सिपाही हैं और संविधान के रखवाले। हम न डरेंगे, न झुकेंगे और हर भाजपाई हथकंडे को नाकाम करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झुकाने के लिए मोदी जी ने पिछले 8 साल से एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है, लेकिन श्री राहुल गांधी और कांग्रेस का हर नेता व कार्यकर्ता देश के साधारण व्यक्ति, मध्यम वर्ग, गरीब और दलित की आवाज उठाने के अपने कर्तव्य पर अडिग हैं।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि हमनें गांधीवादी और शांतिपूर्ण तरीके से एक मार्च निकालने की कोशिश की थी लेकिन दिल्ली में अनुमति नहीं मिली। मुझे लगता है कि ये लोग जिस तरह एजेंसी का दुरूपयोग कर रहे हैं वो जगजाहिर है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी और तमाम नेताओं पर 7-8 साल से बंद केस डाले गए। उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं राजनीतिक विरोधियों पर दबाव बनाने की राजनीति चल रही है। देश में इतने जरूरी मुद्दे हैं लेकिन अलग विचारधारा के लोगों को दबाने का काम हो रहा है। कांग्रेस के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।