Breaking News

ममता बनर्जी ने अमित शाह का मांगा इस्तीफा, बोलीं-गृह मंत्री अमित शाह मेरी सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने साफ तौर पर शाह पर उनकी सरकार को गिराने का आरोप लगा दिया। ममता ने सवाल किया कि अमित शाह का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार 2025 से आगे नहीं चल पाएगी, क्या संविधान बदला जा रहा है? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरी सरकार के समय से पहले गिरने की धमकी देने के लिए गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए। ममता ने आरोप लगया कि भारत की रक्षा करने के बजाय, गृह मंत्री अमित शाह मेरी सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब भी चुनाव होते हैं, भाजपा समुदायों का ध्रुवीकरण करने वाली टिप्पणी करती है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि हम एकजुट हुए, तो भाजपा 2024 में चुनाव हार जाएगी। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के विधायकों को सुनियोजित तरीके से निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा में गलत काम करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इसके साथ ही ममता ने यह भी कहा कि केवल न्यायपालिका ही देश को बचा सकती है। ममता ने कहा कि हम लोकतंत्र को लेकर चलते हैं, हम साथ में काम करते हैं इसलिए कई बार नहीं बोलते हैं लेकिन हमसे कोई टकराएगा तो चूर-चूर हो जाएगा। सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि अरविंद केजरीवाल से भी इन्होंने टकराने का काम किया। उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा में सभी स्वच्छ हैं?

 

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं किसी तरह से अपराध के पक्ष में नहीं हूं लेकिन जो हुआ और भाजपा के राज में जो हो रहा है वह ग़लत है। कोई न्यायिक हिरासत में है और बाहर जाता है तो उसे मार दिया जाता है। क्या चल रहा है देश में जिसको मर्जी मार दो। उन्होंने यह भी कहा कि कल अमित शाह मीटिंग के लिए गए थे, नेता तो खुद छांव में रहते हैं, AC में रहते हैं लेकिन इस भीषण गर्मी में लोकप्रियता दिखाने के लिए लोगों बाहर बैठाकर रखा। लोगों ने वहां से निकलने की इच्छा जताई लेकिन उन्हें बाहर जाने नहीं दिया गया। 11 लोगों की मृत्यु हुई, 600 लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हुए।