Breaking News

इकाना में इंडिया.न्यूजीलैंड मैच शाम 7 बजे , टिकट के लिए लगी लम्बी कतारें

भारत और न्यूजीलैंड मैच को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7 बजे से मैच शुरू होगा। जानकारों का कहना है कि पिच बल्लेबाजों के लिए फिट है। यहां पहले खेलने वाली टीम को फायदा मिलेगा।

इकाना में यह तीसरा टी- 20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है। इससे पहले दो सीरीज हुए हैं और दोनों ही टीम इंडिया ने जीता। पहले वेंडीज और उसके बाद श्रीलंका को यहां टीम इंडिया हरा चुकी है। इससे पहले, भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीम शनिवार शाम को लखनऊ पहुंची।

विराट और सूर्य कुमार यादव की टी शर्ट की सबसे ज्यादा डिमांड दिख रही है। विराट इस मैच में नहीं है। उसके बाद भी दर्शकों के बीच में उनका क्रेज कम नहीं हुआ है। यहां तक की कई लोग इस बात से निराश है कि उनको मैच में विराट की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिलेगी।

तीन नंबर पिच पर होगा मैच

मैच 3 नंबर पिच पर होगा। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। यहां करीब 40 हजार दर्शक एक साथ मैच देख सकेंगे। अभी तक यहां पहले खेलने वाली टीम को फायदा होते रहा है।

मंडलायुक्त रोशन जैकब ने बताया कि CM योगी आदित्यनाथ भी इकाना स्टेडियम पहुंचेंगे। कुछ देर तक मैच देखेंगे, इसके बाद यहां से प्रस्थान करेंगे।

पहला मैच हार कर पीछे चल रहा भारत
भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7 बजे से लखनऊ के भारत रत्न अटल विहारी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ रही है। उसके सामने सीरीज गंवाने का खतरा है।

विराट और रोहित के न होने से दर्शक उदास
मैच में टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। इसकी वजह से लखनऊ के दर्शकों को निराशा हाथ लगी है। उनका कहना है कि इससे पहले भी वनडे मैच हुआ था, उसमें भी दोनों बड़े खिलाड़ी नहीं आए थे। रोहित तो यहां टी-20 में शतक भी लगा चुके हैं। इकाना के पहले ही मैच उनके बल्ले का कमाल दिख चुका है।

एयरपोर्ट पर तालियों से हुआ स्वागत
खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर फैंस ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। खिलाड़ियों ने फैंस की तरफ हाथ हिलाते हुए अभिवादन किया। इसके बाद टीम इंडिया को हयात होटल लाया गया, जबकि न्यूजीलैंड की टीम को रेनेसां होटल पहुंचाया गया।

बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतती है
लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 5 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं। यहां हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। यह सभी जीत कुछ हद तक एकतरफा ही रही है।

ऐसे में साफ है कि इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा मदद मिलती रही है। हालांकि रात में दूसरी पारी में ओंस गेंदबाजों को परेशान कर सकती है। ऐसे में कप्तान के लिए टॉस जीतकर कोई भी फैसला लेना आसान नहीं होगा।