Breaking News

लद्दाख के एलजी ने राहुल गांधी के चीनियों द्वारा जमीन पर कब्जे का किया खण्डन, बोले-एक इंच जमीन का टुकड़ा नहीं गया

लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर. (डॉ.) बी.डी. मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश में चीनियों द्वारा जमीन पर कब्जे के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दावों का खंडन किया और कहा कि “एक वर्ग इंच जमीन भी” नहीं गई है। एलजी ने एक कड़ा बयान जारी किया और कहा कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और जरूरत पड़ने पर दुश्मन को करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि मैं किसी के बयान पर टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन जो तथ्य है वही कहूंगा क्योंकि मैंने खुद देखा है। एक भी वर्ग इंच भूमि नहीं है जिस पर चीनियों ने कब्ज़ा कर लिया हो…सच बात यह है कि हमारी सशस्त्र सेनाएं किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और भगवान न करे अगर गुब्बारा ऊपर चला गया, तो ऐसे लोगों को करारा जवाब मिलेगा।

लद्दाख पर राहुल गांधी का दावा

राहुल गांधी ने अगस्त में एक सप्ताह के दौरे पर लद्दाख का दौरा किया था जहां उन्होंने अपना दावा दोहराया था कि चीन ने लद्दाख में भारतीय भूमि पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लद्दाख पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी सही नहीं है। उन्होंने कहा था कि यहां लोग कह रहे हैं कि चीनी सेना हमारी जमीन में घुस आई है। लोगों ने बताया कि जो जमीन पहले चारागाह के काम आती थी, अब वहां नहीं जा सकते। प्रधानमंत्री ने कहा- एक इंच जमीन नहीं गई, ये सच नहीं है। लद्दाख में किसी से भी पूछिए, वे आपको यही बताएंगे।

सुरक्षा स्थिति बेहतर

एलजी ब्रिग. मिश्रा ने लद्दाख में सुरक्षा स्थिति को ”उत्कृष्ट” बताया और कहा कि कोई भी नापाक इरादे के साथ भारत में आने की हिम्मत नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, “उत्कृष्ट। हमारे सशस्त्र बलों का मनोबल बहुत ऊंचा है। वे सभी भारत की प्रत्येक वर्ग इंच भूमि की रक्षा करने का इरादा रखते हैं। कोई भी किसी भी योजना के साथ भारत में आकर यहां पैर जमाने की हिम्मत नहीं कर सकता है और मुझे लगता है कि इसका सारा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है।”