Breaking News

काली पोस्टर विवाद: माँ काली का अपमान हिंदू धर्म का घोर अपमान है: अरुण गोविल

डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इतना ही नहीं, काली के पोस्टर को लेकर लीना मण‍िमेकलई के खिलाफ कई मामले भी देश में दर्ज हो चुके हैं। भारत ने कनाडा के अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया है। काली फिल्म के पोस्टर में एक महिला को मां काली के बीच में दिखाया गया है जो कि सिगरेट पी रही थी। उनके हाथ में त्रिशूल, दरांति और एलजीबीटीक्यू प्लस कम्युनिटी का झंडा था। यही कारण रहा कि मां काली के इस पोस्टर को लेकर भारत में हर तरह विवाद छिड़ा हुआ है। भारत में हर ओर लीना मण‍िमेकलई की आलोचना भी की जा रही है।

इन सबके बीच इस पूरे विवाद पर रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है। अरुण गोविल ने अपने ट्वीट के जरिए बिना नाम लिए लीना पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ऐसे जघन्य अपराध तत्काल बंद होने चाहिए। अपने ट्वीट में अरुण गोविल ने लिखा कि माँ काली का अपमान हिंदू धर्म का घोर अपमान है, करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर सीधा प्रहार है। फिल्मों और विज्ञापनों में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान प्रचलन बन गया है। बार बार हिंदू धर्म का अपमान आखिर क्यों और कब तक ? ऐसे जघन्य अपराध तत्काल बंद होने चाहिए।

आगा खां संग्रहालय ने हटाई वृत्तचित्र ‘काली’ की प्रस्तुति

आगा खान संग्रहालय ने कहा है कि वह हिंदू समुदाय की भावनाओं के आहत होने पर गहरा खेद व्यक्त करता है और उसने विवादित फिल्म की सभी ‘‘आपत्तिजनक सामग्री’’ हटाने के भारतीय मिशन के आग्रह के बाद वृत्तचित्र ‘काली’की प्रस्तुति को हटा दिया है। टोरंटो निवासी फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ने शनिवार को ट्विटर पर अपने वृत्तचित्र काली का पोस्टर साझा किया था, जिसमें देवी काली को धूम्रपान करते और हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा पकड़े दर्शाया गया था। इस पोस्टर के बाद हैशटैग अरेस्ट लीना मणिमेकलई के साथ सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। आरोप लगाया गया कि फिल्म निर्माता ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।