Breaking News

J&K: पुलवामा से पुलिस अफसर इरफान लापता, आतंकी संगठन का दावा- ‘हिज्बुल ज्वाइन कर लिया’

पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा से पुलिस अफसर इरफान अहमद डार लापता हो गए हैं. आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने दावा किया है कि इरफान डार ने हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया है. इरफान एके 47 के साथ लापता हुआ था. हिज्बुल ने इरफान के बारे में ये दावा एक वीडियो बयान जारी करके किया है.

पांपोर पुलिस थाने से लापता हैं इरफान

इरफान अहमद डार पुलवामा जिले के विशेष पुलिस बल (एसपीओ) के अधिकारी हैं. इरफान को ढूंढ़ने के लिए आज खोज अभियान शुरू किया गया है. एसपीओ इरफान अहमद डार मंगलवार से पांपोर पुलिस थाने से लापता हैं.

हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता ने किया दावा

हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहान-उ-दीन ने कहा है कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के निहामा काकापोर के रहने वाले एसपीओ इरफान दार ने हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया है. प्रवक्ता बुरहान-उ-दीन ने आगे कहा, ‘’हम जम्मू-कश्मीर पुलिस के सभी अधिकारियों से अपील करते हैं कि वे अपनी नौकरी छोड़ दें और हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर इस संघर्ष में शामिल हों.’’

पहले भी आई भारतियों के हिजबुल में शामिल होने की खबरें

इसी साल अप्रैल में असम के युवक कमरुज्जमान के भी कथित तौर पर हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की खबर आई थी. इस दौरान सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें कमरुज्जमान हथियार से लैस दिखा था. तस्वीर पर लिखा था- (संगठन- हिज्बुल मुजाहिद्दीन, नाम- कमरुज्जमान, पिता का नाम- इब्राहिम जमां निवासी : असम भारत, कोड- डॉ हुरैया, योग्यता- एमए इंग्लिश).

हिजबुल मुजाहिदीन के बारे में जानें-

आपको बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन का गठन साल 1989 में हुआ था और यह जम्मू-कश्मीर में सक्रिय सबसे पुराने और बड़े आतंकी संगठनों में से एक है. इस संगठन ने जम्मू-कश्मीर में हुए कई आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली है. पिछले साल अगस्त में आतंकी सैयद सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल आतंकी घोषित करने के बाद अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी समूह घोषित कर दिया था.