Breaking News

J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ में 3 आतंकी ढ़ेर, कर्नल बोले- ‘अभी 10 और बचे’

पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. तीनों आतंकवादियों के बारे में खबर मिल रही है कि वो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. सुरक्षाबलों के साथ इनकी मुठभेड़ कल से चल रही थी.  सुरक्षाबलों ने इन तीनों आतंकवादियों को मुठभेड़ के बाद ढेर किया है. हालांकि अभी भी इलाके में दस और आतंकियों के होने की बात की जा रही है.

आतंकवादियों के पास से तीन एके-47 रायफल और काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ है. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है. रात में भी पत्थरबाजों ने आतंकियों की ढाल बनने की कोशिश की. मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों के नाम माजिद मीर, शाकिर और शाबिर अहमद हैं. आतंकवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी जख्मी हुआ है.  आतंकी माजिद मीर पर काकापोरा के सरपंच और जिलाध्यक्ष समेत कई लोगों की हत्या का आरोप था.

 

पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया. लेकिन सुरक्षाबलों की चाकचौबंदी घेराबंदी के आगे आतंकी और उनके मददगार अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके.

तीनों आतंकियों के ढेर किए जाने पर कर्नल अजित कुमार ने मीडिया को बताया, ‘’आर्मी पत्थरबाजों से बेअसर रही. क्योंकि पुलवामा पुलिस ने बहुत प्रभावशाली ढंग से उन्हें संभाला है.” उन्होंने बताया कि इस आतंकियों के हमले में जख्मी जवान खतरे से बाहर है.”

 

50 राष्ट्रीय रायफल कर्नल अजीत कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकियों में से 2 मेरे एरिया के थे. वहां करीब 12 आतंकियों को मैजूदगी थी, जिनमें से दो मारे गए जबकि 10 अब भी बचे हैं. 

बारामूला जिले के रफियाबाद इलाके में 2 आतंकी ढेर

कल सुबह कश्मीर के बारामूला जिले के रफियाबाद इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेढ़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी जिले के सोपेरा के पज़ल्पोरा गांव स्थित एक घर के अंदर छिपे थे. उन्होंने बताया कि मौक से दो हथियार बरामद किए गए हैं. आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने 20 जून की रात इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया था.