Breaking News

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बयान: प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है नीतीश कुमार

2024 चुनाव को लेकर अटकलों का दौर लगातार जारी है। सबसे बड़ा सवाल यही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले 2024 में विपक्ष की ओर से पीएम पद का चेहरा कौन होगा? नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने के बाद से उनके नाम को लेकर तरह-तरह के कयास चल रहे हैं। जदयू के कई नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के दावेदार बता रहे हैं। इस बात को तब और वल मिल गया जब पटना में जदयू दफ्तर के बाहर एक पोस्ट लगा था जिसमें लिखा था पूरे प्रदेश ने देखा, अब देश देखेगा। भले ही नीतीश कुमार अभी चुप हैं। लेकिन कहीं ना कहीं 2024 को लेकर वह विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने की कोशिश में जुट गई है। इन सबके बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है। ललन सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है।

हालांकि, दूसरी ओर जदयू के बाकी नेता लगातार नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मटेरियल बता रहे है। इससे पहले ललन सिंह ने यह भी कहा था कि नीतीश कुमार का लक्ष्य बहुत बड़ा है। बीजेपी विरोधी पार्टियों को एक साथ लाना है। आज भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करना है। हालांकि, नीतीश के पीएम पद की दावेदारी पर ललन सिंह ने साफ तौर पर कह दिया कि यह मीडिया के दिमाग की उपज है। इसे टेलीविजन पर एजेंडा के तहत चलाया जा रहा था। आपको बता दें कि 4 सितंबर को जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। इससे पहले नीतीश कुमार के करीबी और बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा था कि नीतीश कुमार 2024 में लाल किले पर झंडा फहराएंगे। जदयू का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 2014 में वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया है।

भाजपा का पलटवार

वहीं, बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके नीतीश कुमार पर जबरदस्त तरीके से हमला बोला। सुशील मोदी ने साफ तौर पर कह दिया कि प्रधानमंत्री तो दूर, अपने दम पर सीएम भी नहीं बन पाएंगे नीतीश कुमार। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। सभी वर्गों का ख्याल रखा जाता है। सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव जब चाहेंगे नीतीश कुमार को सीएम पद से हटा सकते हैं। वह अपने बेटे तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की कोशिश करेंगे। नीतीश कुमार पीएम बनने का सपना देख रहे हैं। लेकिन उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होने वाला है। अगर ऐसा होता है तो सोच लीजिएगा, देश की स्थिति क्या होने वाली है।