Breaking News

JDS के साथ गठबंधन कांग्रेस के लिए कड़वा घूंट पीने जैसा

बेंगलुरु। वरिष्ठ कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने के वास्ते जदएस से हाथ मिलाने के लिए उन्हें कड़वा घूंट पीना पड़ा. शिवकुमार ने कहा कि 1985 से ही वह गौड़ा परिवार के खिलाफ लड़ते आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं संसदीय चुनाव में सीनियर गौड़ा से हार गया था. उनके बेटे और बहु के खिलाफ चुनाव जीता. खूब राजनीति हुई. ढेर सारे मामलों से मैं दो चार हुआ लेकिन पार्टी और राष्ट्र के हित में हमें यहां धर्मनिरपेक्ष सरकार लाना है. यह राहुल गांधी का फैसला था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमने यह रुख अपनाया और मुझे कड़वा घूंट पीना पड़ा. यह मेरा कर्तव्य था.’’ जदएस नेता एच डी कुमारस्वामी को राज्यपाल ने सरकार बनाने का न्यौता दिया है और बुधवार को वह मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे बता दें कि एचडी कुमारस्वामी बुधवार को कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेंगे.

अनुमान है कि आज राज्य में डिप्टी सीएम कौन हौगा इसका भी पता चल जाएगा. कुमारस्वामी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित कई राजनेताओं को आमंत्रित किया है.