Breaking News

स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें अमृत महोत्सव के वर्चुअल संबोधन में पीएम मोदी ने कहा-देश में आईआईटी, आईआईएम और मेडिकल कॉलेजों की संख्या में 2014 के बाद काफी वृद्धि हुई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्री स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें ‘अमृत महोत्सव’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनो संबोधन में कहा कि आजादी के बाद हमारी शिक्षा प्रणाली में भारत के गौरवशाली इतिहास को फिर से जीवंत करना हमारा दायित्व था। तब सरकारों ने औपनिवेशिक मानसिकता के तहत इसके बारे में कदम नहीं उठाए।

स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें अमृत महोत्सव के वर्चुअल संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि देश में आईआईटी, आईआईएम और मेडिकल कॉलेजों की संख्या में 2014 के बाद काफी वृद्धि हुई है। नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से देश में आधुनिक और भविष्योन्मुखी शिक्षा व्यवस्था कायम की जा रही है।

श्री स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान की स्थापना 1948 में राजकोट में गुरुदेव शास्त्रीजी महाराज श्री धर्मजीवनदासजी स्वामी द्वारा की गई थी। समय के साथ संस्थान का विस्तार हुआ और वर्तमान में दुनियाभर में इसकी 40 से अधिक शाखाएं हैं, जो 25,000 से अधिक छात्रों को स्कूली, स्नातक और स्नातकोत्तर शिक्षा की सुविधाएं प्रदान करती हैं।