Breaking News

दिल्ली में फिर हुई श्रद्धा जैसी दरिदंगी : प्रेमिका को मार का शव फ्रिज में रखकर रचाई दूसरी लड़की से शादी

नयी दिल्ली। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में 24 वर्षीय साहिल गहलोत ने अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या करने के बाद उसके शव को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में बंद कर दिया और उसके बाद उसी दिन दूसरी महिला से शादी करने के लिए चला गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी साहिल गहलोत दक्षिण पश्चिम दिल्ली के मित्रांव गांव का रहने वाला है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह घटना वेलेंटाइन डे के दिन सामने आई और आरोपी की निशानदेही पर मंगलवार सुबह रेफ्रिजरेटर से 23-वर्षीया महिला का शव बरामद किया गया।

पुलिस ने कहा कि साहिल ने अपनी प्रेमिका निक्की यादव से यह बात छिपाई थी कि उसकी शादी किसी दूसरी महिला से तय हो गई है। जब निक्की को उसकी शादी के बारे में पता चला, तो उसकी साहिल के साथ तीखी बहस हुई, जिसके कारण साहिल ने उसकी हत्या कर दी। एक सूत्र ने कहा, ‘‘महिला हरियाणा के झज्जर की रहने वाली थी। यह दावा किया गया है कि वह पुरुष को किसी अन्य महिला से शादी करने पर कानूनी मामले में फंसाने की धमकी दे रही थी।’’ पुलिस ने कहा कि यह जोड़ा पिछले कुछ वर्षों से रिश्ते में था और निक्की, साहिल से शादी करना चाहती थी।

निक्की के पिता सुनील यादव, जो गुड़गांव में मोटर मरम्मत का व्यवसाय चलाते हैं, शनिवार सुबह से अपनी बेटी से फोन पर संपर्क नहीं कर सके। उन्होंने निक्की की दोस्त को कॉल किया तब, निक्की के दोस्त ने बताया कि वह बिंदापुर इलाके में अपने किराए के कमरे में नहीं थी और उसे आखिरी बार साहिल गहलोत के साथ देखा गया था। निक्की के पिता ने दोस्तों से साहिल गहलोत का नंबर मांगा। सुनील यादव ने बताया कि मैंने उससे संपर्क किया और तीन दिनों तक, मैंने उससे पूछा कि मेरी बेटी कहाँ है। साहिल हर बार कुछ न कुछ कहता। उसने आखिरकार मुझे बताया कि वह छुट्टी मनाने के लिए देहरादून और मसूरी गई थी।

सुनील यादव वे आगे कहा कि साहिल ने मुझे यह भी बताया कि वह अपनी शादी में व्यस्त था। यादव ने कहा कि उनकी बेटी अपने एमए डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में थी और आगे जाकर पीएचडी की डिग्री हासिल करना चाहती थी। उन्होंने कहा, “निक्की प्रोफेसर बनने के लिए दृढ़ थी और अपने सपने को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी। हमें साहिल गहलोत के साथ उसके रिश्ते के बारे में नहीं पता था। मैं उसके पास तभी पहुंचा जब उसके दोस्तों ने मुझे उसका नंबर दिया और मुझे बताया गया कि वह आखिरी बार उसके साथ देखी गई थी।

पिता ने कहा कि उन्होंने पहले शनिवार को गहलोत को फोन किया और फिर कई कॉल किए, लेकिन हर बार साहिल गुमराह किया गया। यादव ने कहा, मुझे यह बताने के बाद कि वह छुट्टी मनाने के लिए देहरादून और मसूरी गई थी, उसने मुझे बताया कि वह अपनी शादी में व्यस्त है।  जब मैंने उसके माता-पिता को फोन किया, तो उन्होंने पहले कहा कि वह बाहर गया है और बाद में कहा कि वे निक्की के बारे में कुछ नहीं जानता। यादव ने कहा कि उन्होंने गहलोत और उनके माता-पिता के साथ अपनी बातचीत रिकॉर्ड की थी। निक्की करीब एक महीने पहले झज्जर स्थित अपने घर आई थी। वह अपने माता-पिता और भाई-बहनों के संपर्क में रहती थी और उन्हें रोजाना फोन करती थी। इसलिए, जब उसने शनिवार या उसके बाद के दिनों में घर पर फोन नहीं किया, तो यादव को चिंता हुई, उनकी बेटी की सहेली ने कहा कि वह बिंदापुर में अपने कमरे में नहीं थी, तो उनकी चिंता बढ़ गई।

 

यादवों को मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे पुलिस का फोन आया। उन्होंने मुझे अपनी बेटी के संबंध में पुलिस स्टेशन आने के लिए कहा। वहां मुझे पता चला कि मेरी बेटी के साथ क्या हुआ था। हम साधारण लोग हैं जो हर दिन काम के लिए शहर आते हैं और फिर घर लौट आते हैं।  परिजनों ने बताया कि निक्की स्कूल की पढ़ाई के बाद गांव छोड़कर चली गई थी। हम साहिल के बारे में नहीं जानते थे। उसने हमसे कभी उसका ज़िक्र नहीं किया। दुःखी होने के साथ-साथ उन्हें इस बेहूदा अपराध पर भी गुस्सा आया। यादव ने कहा, “मैं चाहता हूं कि इस आदमी को अपराध के लिए फांसी दी जाए।” साहिल की कहानी आफताब पूनावाला से परेशान करने वाली है, जिसने पिछले साल मई में गुस्से में पल भर में श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी। पूनावाला ने वाकर के शरीर के 35 टुकड़े कर दिए और उन्हें 300 लीटर रेफ्रिजरेटर में जमा कर दिया और उसके बाद शरीर के हिस्सों को जंगल में फेंक दिया।