Breaking News

हिमंत बिस्वा सरमा का दावाए, कहा- त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनेगी, शांति के लिए जनता करेगी मतदान

असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने विश्वास व्यक्त किया कि बीजेपी त्रिपुरा में भारी अंतर के साथ जीत दर्ज करेगी। सरमा ने कहा कि बीजेपी 2018 की तुलना में अधिक सीटें हासिल करेगी। सरमा ने नामांकन दाखिल करने के दौरान त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा के साथ 30 जनवरी को अगरतला आने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ये बातें कही। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में एकता के लिए हमने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। आईपीएफटी हमारे साथ रहा है और इस बार भी वे हमारे साथ हैं। सरमा ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि हम 2018 की तुलना में अधिक सीटें जीतेंगे।

यह पूछे जाने पर कि 2018 की तुलना में असम के सीएम राजनीतिक परिदृश्य को कैसे देखते हैं, सरमा ने जवाब दिया कि ‘देखिए, 2018 में पूरे राज्य में भय का शासन था। लेकिन 2023 में शांति है और लोग फिर से शांति के लिए मतदान करेंगे’। मैं आपको बता सकता हूं कि परिणाम पिछले चुनावों से बेहतर होंगे। माकपा और कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए सरमा ने व्यंग्यात्मक ढंग से कहा कि जब शून्य में एक और शून्य जोड़ा जाता है तो परिणाम शून्य आता है।

बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने आगामी त्रिपुरा चुनावों के लिए राज्य की 60 विधानसभा सीटों के लिए 48 उम्मीदवारों की सूची जारी की। सूची के अनुसार मुख्यमंत्री माणिक साहा को कस्बा बोरडोवली से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पुराने सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ सीट के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है और अपने सहयोगी को पांच सीट दी हैं, जो उसे 2018 के चुनाव मिली सीट से चार कम हैं।