Breaking News

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में करीब 47 लाख रुपये मूल्य का गांजा बरामद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 47 लाख रुपये मूल्य का गांजा बरामद किया। एसटीएफ के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि सोमवार की रात सोनभद्र जिले के म्योरपुर क्षेत्र में तसीर अंसारी, सूरज चौहान और राज भाटी नामक मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा गया और उनके कब्जे से 1.89 क्विंटल गांजा बरामद किया गया। बरामद गांजे की कीमत करीब 47 लाख रुपये बताई जाती है।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पता चला था कि तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य अपने सहयोगियों के साथ ओडिशा से मादक पदार्थों की खेप लेकर ट्रक से सोनभद्र आएंगे और फिर गाजियाबाद जाएंगे। इस सूचना पर सोनभद्र के म्योरपुर स्थित सर्वेश्वरी आश्रम के पास एसटीएफ की टीम ने एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके अंदर से 1.89 क्विंटल गांजा बरामद किया गया। इसके बाद ट्रक में बैठे तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया कि उनका गिरोह ओडिशा के रायगड़ा से गांजा लेकर सोनभद्र आता है और वहां छोटे-छोटे थैलों में मादक पदार्थ भरकर बसों के माध्यम से उन्हें दिल्ली निवासी बैजनाथ जायसवाल तक पहुंचाता है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध म्योरपुर थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।