Breaking News

एचडी कुमारस्वामी ने कहा-पार्टी ने राज्य के हित में भाजपा के साथ विपक्ष के रूप में मिलकर काम करने का फैसला किया है

2024 चुनाव को लेकर राजनीति लगातार जारी है। राजनीतिक दल अपने अपने समीकरण बनाने में जुटे हुए हैं। इन सब के बीच जनता दल सेकुलर (जद-एस) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के हित में भाजपा के साथ विपक्ष के रूप में मिलकर काम करने का फैसला किया है। कुमारस्वामी की ये बात ऐसे समय में आई है जब भाजपा कर्नाटन में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जबरदस्त तरीके से हमलावर है।

कुमारस्वामी ने क्या कहा

अपने बयान में कुमारस्वामी ने कहा कि मैं विधानसभा में और उसके बाहर पहले ही कह चुका हूं कि चूंकि भाजपा और जद (एस) विपक्षी दल हैं, इसलिए राज्य के हित में मिलकर काम करने का फैसला किया गया है। आज सुबह भी हमारी पार्टी के विधायकों ने चर्चा की कि आगे कैसे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने उन्हें पार्टी के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। हालांकि, उन्होंने चुनावी गठबंधन को लेकर कुछ बोलने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव के बारे में चर्चा करने के लिए अभी समय है।

 

 

एनडीए से नहीं गया था बुलावा

हाल में ही 2024 चुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन की बड़ी बैठक हुई थी। हालांकि इस बैठक के लिए कुमारास्वामी को निमंत्रण नहीं दिया था। लेकिन पिछले कई दिनों से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कर्नाटक में भाजपा और जेडीएस एक साथ आ सकते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा भी इस बात को लेकर ऐलान कर दिया था। हालांकि एनडीए के बैठक में कुमारास्वामी के शामिल नहीं होने के बाद से चर्चाओं का एक अलग दौर शुरू हो गया है। कुमारास्वामी को विपक्षी एकता से भी बुलावा नहीं गया था। मई में कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीट पर जीत हासिल की थी जबकि भाजपा और जद (एस) के खाते में क्रमश: 66 एवं 19 सीट आई थीं।