Breaking News

वहीदा रहमान के प्यार में पड़कर गुरुदत्त ने बर्बाद किया अपना जीवन, महज 39 वर्ष की उम्र में छोड़ी दुनिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम 60 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में लिस्ट में शामिल है। वहीदा की खूबसूरती के लाखों दीवाने थे। उन्होंने अपने करियर में कई टॉप एक्टर्स के साथ काम किया है। वहीदा को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे राष्ट्रीय सम्मानों से भी सम्मानित किया गया है। वहीदा रहमान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं। उनका कई बड़े कलाकारों के साथ अफेयर रहा है।

वहीदा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की थी। बॉलीवुड में उन्हें दिग्गज डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्टर और राइटर गुरुदत्त लेकर आए थे। कहा जाता है कि गुरुदत्त ने वहीदा रहमान को साउथ की एक फिल्म में देखा था और उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे। यहां तक कि वे वहीदा से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने वहीदा को बॉलीवुड में लाने का फैसला भी कर लिया। गुरुदत्त ने ही वहीदा को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म सीआईडी दिलवाई थी। इस फिल्म के बाद वहीदा ने गुरुदत्त के साथ प्यासा फिल्म में काम किया। इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा का चेहरा ही बदल दिया। इस फिल्म से गुरु दत्त और भी ज्यादा वहीदा रहमान के दीवाने हो गए। उस समय दोनों के इश्क के चर्चे हर तरफ थे। लेकिन गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे। ऐसे में अपनी पत्नी और बच्चों के होते हुए उनका वहीदा के साथ रहना मुश्किल था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीदा रहमान से शादी करने के लिए गुरुदत्त अपना धर्म भी बदलने को तैयार थे। लेकिन जब गुरुदत्त की पत्नी को यह बात पता चली तो उनकी जिंदगी में उथल पुथल मच गई।

गुरुदत्त की पहली शादी उस दौर की मशहूर गायिका गीता दत्त के साथ हुई थी और उनके तीन बच्चे भी थे। जब गीता को गुरुदत्त और वहीदा के अफेयर के बारे में पता चला तो दोनों का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई थी गीता अपने बच्चों को लेकर घर छोड़कर चली गईं। इसी दौरान गुरु दत्त की फिल्म भी फ्लॉप हो गई जिससे उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ। ऐसे वक्त में वहीदा रहमान ने भी गुरु दत्त से अपना रिश्ता खत्म कर लिया। बुरे वक्त और टूटे रिश्तो के चलते गुरुदत्त को शराब की लत लग गई। 10 अक्टूबर 1964 को अचानक गुरुदत्त के निधन की खबर आई। उस वक्त उनकी उम्र महज 39 वर्ष थी। गुरु दत्त की मौत ज्यादा शराब पीने से हुई या खुदकुशी से, यह आज तक नहीं पता चल पाया।