Breaking News

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने थामा शिवसेना का हाथ

उदयपुरवाटी विधायक और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। वह शनिवार को झुंझुनू में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। राजेंद्र सिंह गुढ़ा और सीएम शिंदे दोनों ने लिबर्टी फार्म हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, ”राजस्थान में उद्योगों और खनन की संभावनाएं हैं…अगर हम यहां विकास करेंगे तो राज्य के बेरोजगार लोग दूसरे राज्यों में नहीं जाएंगे…शिवसेना यही काम महाराष्ट्र में कर रही है।”

इससे पहले, राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने लाल डायरी (लाल डायरी) का जिक्र करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजेंद्र गुढ़ा लाल डायरी लेकर विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि लाल डायरी में गहलोत सरकार के कारनामे लिखे हैं। उन्होंने सरकार पर कई बड़ा आरोप भी लगाए। लाल डायरी के बहाने राजस्थान में वार-पलटवार का दौर जारी है। भाजपा इस बहाने अशोक गहलोत और कांग्रेस पर निशाना साध रही है। जबकि कांग्रेस इसे बकवास बता रही।

 

 

मंत्री पद से हटाया गया था

आपको बता दें कि राजस्थान में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनी ही सरकार से सवाल करने पर राजेंद्र सिंह गुढ़ा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। राजेंद्र सिंह गुढ़ा का एक वीडियो शुक्रवार को जबरदस्त तरीके से वायरल हुआ था जिसमें वह विधानसभा में यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि हम प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मणिपुर की बजाय हमें अपने अंदर झांकने की कोशिश करनी चाहिए। बयान के वायरल होने के कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मंत्रिमंडल से उसे बर्खास्त करने की सिफारिश कर दी थी।